भोपाल, डेस्क रोपर्ट। भोपाल (Bhopal) में दिव्यांगों के लिए टीकाकरण (vaccination) आसान करने लिए होटल अशोका लेक व्यू में ड्राइव इन वैक्सीनेशन कैंप (Drive In Vaccination camp) लगाया गया। मध्य प्रदेश टूरिज्म और जिला प्रशासन के सहयोग से लगाए गए इस विशेष कैंप में दिव्यांगों का ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर वैक्सिन लगाई गई।

यह भी पढ़ें…राम मंदिर मामला : भाजपा का पलटवार, सपा, बसपा, आप, कांग्रेस हिन्दुओं के भेष में औरंगजेब और बाबर

इस मौके पर मीडिया से चर्चा करते हुए भोपाल कलेक्टर (Bhopal Collector) अविनाश लवानिया ने बताया कि विकलांग जनों को वैक्सिनेशन सेंटर्स तक आने में बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में उनको लाने और छोड़ने की व्यवस्था भी नगर निगम के सहयोग से की गई है। और इनके वैक्सीनेशन के लिए विशेष तौर पर यह ध्यान रखा गया है कि जो भी दिव्यांग जन आएं उनका ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीनेशन सुनिश्चित किया जाए। भोपाल कलेक्टर ने बताया कि भोपाल के साथ साथ ग्रामीण इलाकों में भी इस प्रयोग की किया जाएगा। फिलहाल भोपल ले 8 हज़ार से ज्यादा दिव्यांगों को वैक्सिनेशन कराने का लक्ष्य रखा गया है।

बता दें कि भोपाल में सोमवार को करीब 40 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए पूरे शहर में 160 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। वहीं नगर निगम और एसडीएम के अंदर 125 टीम रखी गई है। यह टीम पहला और दूसरा डोज़ हर उम्र के वर्ग के लोगों को लगाएंगे और इस तरह करीब 180 सत्र आयोजित किए गए हैं। बता दें कि अभी तक भोपाल में 1 दिन में 40 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

यह भी पढ़ें…World Blood Donor Day : देश के पहले ब्लड कॉल सेंटर में हुआ कर्मवीरों का सम्मान और आज भी पहुंचाई गई मदद