राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, 7 से 22 जून तक चलेगा ये विशेष अभियान, नगरीय निकायों को दिशा-निर्देश जारी, हितग्राहियों को इस तरह मिलेगा लाभ

CM shivraj

PM Awas Yojana : प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है। 25 जून 2023 को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) बेमिसाल 8 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं, ऐसे में राज्य की शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी है। इस मौके पर राज्य सरकार 7 से 22 जून तक विशेष अभियान चलने जा रही है, जिसमें पीएमवाय (शहरी) के लंबित प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा।उल्लेखनीय है कि योजना में अब तक 9 लाख 50 हजार से अधिक आवास स्वीकृत किए किये गये हैं। इनमें से 6 लाख 50 हजार से अधिक आवासों का कार्य पूरा कर लिया गया है।

इस तरह चलेगा विशेष अभियान 

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया  कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के सफल क्रियान्वयन के बेमिसाल 8 वर्ष 25 जून 2023 को पूरे होने जा रहे हैं। योजना की 8वीं वर्षगाँठ के पूर्व नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा योजना में लंबित प्रकरणों को निराकृत करने के लिए 7 से 22 जून 2023 तक विशेष अभियान चलाया जायेगा। अभियान में समस्त परियोजनाओं में वर्तमान में लंबित MIS अटैचमेंट, प्रथम स्तर/यूनिक की जियो टैगिंग, प्रथम किस्त के विरुद्ध अप्रारंभ आवास एवं अपूर्ण आवासों का कार्य शत-प्रतिशत पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)