किसानों और युवाओं को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मेरे किसान भाइयों, चिंता मत करना, जैसे हमने गेहूं खरीदा, उसी तरह धान का एक-एक दाना खरीदेंगे।

Shivraj Singh Chauhan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। चुनावी सरगर्मियों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) का बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि मेरे किसान भाइयों, चिंता मत करना, जैसे हमने गेहूं खरीदा, उसी तरह धान का एक-एक दाना खरीदेंगे। मेरे किसान भाइयों, कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) ने जो ब्याज की गठरी आपके सिर पर लादी है, उस बोझ को मैं उतारूंगा।  प्रदेश के उद्योगों में 70% रोजगार (Employment) स्थानीय युवाओं को दिये जायेंगे।

भिंड (Bhind) की अलग अलग विधानसभाओं में सभा करने पहुंचे शिवराज ने कहा कि आप सबसे आग्रह करने आया हूं कि भारतीय जनता पार्टी को भारी मतों से विजयी बनाइये। आपके आशीर्वाद से ही मध्यप्रदेश के विकास और जनकल्याण के लिए संकल्पित बीजेपी विजय रथ पर आरुढ़ होगी। वही कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि दूसरों को गाली देना और अपमान करना कांग्रेस (Congress) के नेताओं की संस्कृति रही है, BJP ने हमेशा ही अंत्योदय के उत्थान के लिए संघर्ष किया है।सभा के दौरान शिवराज ने कर्जमाफी को लेकर कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) को जमकर घेरा।

कर्जमाफी को लेकर कमलनाथ पर बरसे
शिवराज ने कहा कि कर्ज माफी (Debt waiver) के नाम पर किसानों को छलने वाली कांग्रेस सरकार ने पूरे मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) को धोखा दिया है।गरीब परिवारों के मेधावी बच्चों की मेडिकल, इंजीनियरिंग, उच्च शिक्षा की फीस भरवाने की हमने योजना बनाई। कमलनाथ जी, आपने छात्रवृत्ति (Scholarship) को रोककर उनके सपनों को तोड़ने का काम किया था। मैंने इस योजना को पुन: प्रारम्भ कर उनके सपनों को उड़ान देने का काम किया है।

धन की कमी नही होने दूंगा – शिवराज

शिवराज ने कहा कि कांग्रेस परेशान है कि विकास और जनकल्याण के कार्यों के लिए शिवराज पैसा कहां से ला रहा है। कमलनाथ जी, जनता के कल्याण के लिए दिल में तड़प होगी, तो पैसे का इंतजाम हो ही जायेगा। आप तो हर समय पैसों के अभाव का रोना रोते रहते थे।कांग्रेस ने गरीबों के कल्याण की अनेक योजनाएं बंद कर दी। मेरे भाई-बहनों, अगले तीन-साल में मध्यप्रदेश में हर गरीब को पक्का मकान बनाकर देने के लिए हम संकल्पित हैं। मैं विकास और जनकल्याण के कामों के लिए धन की कमी को बाधा नहीं बनने दूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here