कोरोना में उलझी एक IPS अफसर की कहानी, 24 घंटे में 4 जाँच के बाद AIIMS की रिपोर्ट का इंतजार

mp police

भोपाल।

मध्यप्रदेश(madhyapradesh) में कोरोना(corona) संक्रमण के फैलते प्रभाव के बीच एक वरिष्ट आईपीएस अफसर(IPS Officer) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव(corona positive) आई थी। इसके बाद उनके 24 घंटे के अंदर तीन बार सैंपल(sample) जांच किये गए। जिसमे एक बार उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोबरा हुई दोनों जांच में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव(negative) आई है। वहीँ एक रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि आईपीएस जहांगीराबाद क्षेत्र के अपने कुछ स्टाफ(staff) के संपर्क में आने से संक्रमित हुए है

दरअसल वरिष्ट आईपीएस अफसर के रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को क्वारेंटाइन कर लिया है।पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अफसर मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की बैठक में शामिल नहीं हुए थे। तीन रिपोर्ट में अलग़ अलग़ परिणाम आने के बाद चौथा सैंपल एम्स में दिया है। जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है। बता दें कि अफसर शाखा का कुछ स्टाफ जहांगीराबाद क्षेत्र में भी रहता है। इसलिए संभव है कि किसी स्टाफ के संपर्क में आने के कारण उन्हें संक्रमण हुआ हो। वहीँ इससे पहले भी कई पुलिसकर्मी कोरोना के शिकार हुए है। जिसमें अबतक 47 पुलिसकर्मी और दो आईएएस अफसरों कोरोना से ग्रसित हुए हैं।

गौरतलब है कि भोपाल में 4 मई को तीन और 5 मई को एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हुई है। इस प्रकार कुल 20 कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है। भोपाल में अब तक कुल 638 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। वहीं एम्स, चिरायु और बंसल हॉस्पिटल से 358 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके है।