कांग्रेस के ‘चाणक्य’ की घेराबंदी के लिए बीजेपी ने रचा ‘चक्रव्यूह’

strategy-created-by-BJP-for-the-surround-of-Digvijay-singh-

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी में भोपाल लोकसभा से प्रत्याशी तय करने को लेकर अभी भी मंथन चल रहा है। साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को घेरने की रणनीति तैयार हो रही है। जिसमें दिग्विजय के मुख्यमंत्री काल से लेकर, उनके संघ, पाकिस्तान, आतंकी हमलों के दौरान दिए गए बयान, ट्वीटों को भी चुनावी मुद्दा बनाने पर विचार हो रहा है। भोपाल से लोकसभा प्रत्याशी तय होते ही भाजपा दिग्विजय सिंह को उनके बयानों के आधार पर घेरेगी। 

दिग्विजय सिंह के चुनाव मैदान में आने से सबसे ज्यादा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में मंथन हो रहा है। बताया गया कि संघ नेताओं ने पिछले एक हफ्ते के भीतर तीन बार भाजपा नेताओं को बुलाकर भोपाल लोकसभा सीट को लेकर चर्चा की है। संघ की ओर से भाजपा नेताओं से कहा गया है कि भोपाल लोकसभा सीट पर प्रत्याशी तय होने के बाद दिग्गज नेता मैदान में उतरें। बताया गया कि संसदीय क्षेत्र में आने वाले 8 विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग नेताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी। जिसमें ज्यादातर नेता संघ पृष्टभूमि के होंगे। 

आईटी टीम तैयार कर रही बयानों की क्लिप

भाजपा आईटी टीम दिग्विजय सिंह द्वारा एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक, आतंकवादी हमलों के दौरान दिए गए बयान, आतंकी हमलों में आरोपी संघ पृष्ठभूमि से जुड़े नेताओं को लेकर दिए गए बयान, ओसामा, नाकिर नाइक को लेकर दिए गए बयान। संघी आतंकवादी और हिंदू आतंकवाद से जुड़े बयानों की क्लिपिंग तैयार की जा  रही है। इसके अलावा 2003 से पहले मप्र में सड़क, बिजली, अपराध पर भी एक शॉर्ट फिल्म तैयार होगी, जो अगले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर वायरल हो सकती है। इस फिल्म में सीधे तौर  पर किसी नेता या राजनीतक दल का नाम नहीं होगा, लेकिन 2003 से पहले मप्र की कृषि, कर्मचारियों का मानदेय, सड़क, बिजली, पानी के हालातों को दिखाया जाएगाा। इसके जरिए दिग्विजय सिंह पर हमला होगा।  

हिंदू आतंकवाद कहने वाले अब हिंदू होने का प्रमाण देते घूम रहे: संजर

भाजपा सांसद आलोक संजर ने कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए कहा है कि हिन्दू आतंकवाद कहने वाले अब हिंदू होने का प्रमाण दिखाते घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह की नजर में जाकिर नाइक शांति का दूत है। आतंकवादी हाफिज सईद को हाफिज साहब शब्द से संबोधित करने वाले दिग्विजय सिंह आज संघ और भारतीय जनता पार्टी पर सांस्कृतिक और सामाजिक संगठन होने पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान और आईएसआई के तर्ज पर हिंदुओं को आतंकवाद से जोडऩे का काम किया था। जब भारत की सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के ठिकानों को ध्वस्त किया।