महाराज के इलाके में राजा ने दिया भाजपा को कड़ा झटका, कद्दावर नेता ने कमल छोड़ थामा हाथ

Yadvendra Yadav joined Congress : अशोकनगर जिले के मुंगावली में भाजपा को कड़ा झटका लगा है। यहां के कद्दावर नेता यादवेंद्र यादव ने कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली है। उनके साथ बड़ी तादाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली। भोपाल में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने इन्हें कांग्रेस में शामिल किया। यादवेंद्र यादव को कांग्रेस में लाने में दिग्विजय सिंह के पुत्र और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह व सचिन यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

आज भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में में यादवेंद्र यादव सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस शामिल हुए। पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में आस्था जताकर उन्होने कांग्रेस की सदस्यता ली। इस मौके पर जयवर्धन सिंह, अरुण यादव, गोपाल सिंह डग्गी राजा सहित कई नेता  मौजूद रहे। यादवेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी में उनकी उपेक्षा होने लगी थी, उनके साथ दोयम दर्जे का व्यवहार और भेदभाव हो रहा था। इसी के साथ उन्होने बड़ा आरोप लगाया कि अशोकनगर में बीजेपी नेता और जनप्रतिनिधि अनुसूचित जाति-जनजाति के लोगों की जमीनों पर कब्जा कर किलोमीटर में कॉलोनियां काट रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।