छात्र बोले-आपके नाम से धौंस देता है संचालक, मंत्री ने कहा- मेरा भाई भी होगा तो कार्रवाई करूंगा

इंदौर।

 संचालक का कई बड़े लोगों से संपर्क है। वे हमेशा आपके नाम की धौंस देते रहते हैं। एक छात्र को तो इतना प्रताड़ित कर दिया कि उसे जहर खाना पड़ा।संचालक मनमानी पेनल्टी लगाकर फीस वसूलता था। उसे गिरफ्तार करवाकर कॉलेज पर प्रतिबंध लगाया जाए।यह बात रविवार को टैगोर शिक्षा महाविद्यालय में के छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी से कही। इस पर मंत्री नेकहा कि मेरा भाई भी गड़बड़ी करेगा तो मैं कार्रवाई करूंगा। वैसे संचालक की शिकायत मिली है।

दरअसल, रविवार को दिल्ली से इंदौर पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी से टैगोर शिक्षा महाविद्यालय के बीएड के छात्र मिलने पहुंचे और उन्होंने डायरेक्टर  संजय पारीख पर जमकर आरोप लगाए। छात्रों ने कहा कि शिक्षकों की भारी कमी है। इससे नियमित कक्षाएं नहीं लगती हैं। यहां तक कि लाइब्रेरी में किताबें भी नहीं हैं। संचालक का कई बड़े लोगों से संपर्क है। वे हमेशा आपके नाम की धौंस देते रहते हैं। शिकायत करने पर विद्यार्थियों से अभद्र व्यवहार करते हैं।छात्र इतने पर भी नही रुके उन्होंने आगे कहा कि इनकी प्रताड़ना से तंग आकर अरिहंत नगर स्थित टैगौर कॉलेज के बीएड सेकंड ईयर के छात्र अजय मिश्रा ने दो दिन पहले जहर खा लिया था। अस्पताल में भर्ती छात्र की हालत में अब सुधार है।डायरेक्टर मनमानी पेनल्टी लगाकर फीस वसूलता था। उसे गिरफ्तार करवाकर कॉलेज पर प्रतिबंध लगाया जाए। बाद में विद्यार्थियों ने मंत्री से एडमिशन दूसरे कॉलेजों में ट्रांसफर करने की गुहार लगाई। 

इस पर मंत्री पटवारी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है और कहा कि  मेरा भाई भी गड़बड़ी करेगा तो मैं कार्रवाई करूंगा। वैसे संचालक की शिकायत मिली है।  पटवारी ने कहा कि सोमवार को ही जांच कमेटी कॉलेज जाएगी। कोईभी सबूत हों तो विद्यार्थी पेश करें। कॉलेज की संबद्धता, मान्यता और ऑटोनॉमी से जुड़े दस्तावेज खंगाले जाएगे। टीम कॉलेज का निरीक्षण भी करेगी। इसके लिए प्रशासन से भी समन्वय किया जा रहा है।