CAA के समर्थक और विरोधी आपस में भिड़े, पथराव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस गोले

भोपाल/जबलपुर।

मध्यप्रदेश के इंदौर में जहां गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस नेताओं में हाथापाई हो गई, वही दूसरी तरफ जबलपुर में CAA के समर्थक और विरोधी आपस में भिड़ गए। विवाद इतना बढ़ा कि पत्थरबाजी होने लगी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और भीड़ को हटाने के लिए एसपी अमित सिंह ने खुद आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके बाद लोग तितर-बितर हुए। घटनाक्रम के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है। भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

दरअसल, आज गणतंत्र दिवस पर सीएए के समर्थन में आधारताल से रद्दी चौकी के बीच तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस दौरान रास्ते से सीएए का विरोध करने वाले भी वहां पहुंच गए दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि दोनों तरफ से पत्थरबाजी होने लगी।इसमें बड़ी मात्रा में महिलाएं भी शामिल रही। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और भीड़ को हटाने के लिए एसपी अमित सिंह ने खुद आंसू गैस के गोले छोड़े।इसके बाद भीड़ तितर-बितर हुई।

फिलहाल सुरक्षा और विवाद की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने रद्दी चौकी से करीब एक किमी दूर बैरिकेड लगाकर रैली को रोक दिया। स्थिति को देखते हुए इलाके बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।हालांकि स्थिति अंडर कंट्रोल बताई जा रही है।