MP: कांग्रेस के दो दिग्गज पूर्व केंद्रीय मंत्रियों को मिलेगी सुरक्षा, यह है बड़ा कारण

suresh-pachouri-and-kantilal-bhuria-will-get-y-security-

भोपाल। मध्य प्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में लौटी कांग्रेस की सरकार अब प्रदेश के दिग्गज नेताओं को सुरक्षा देने की तैयारी में है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया को एक बार फिर पुलिस मुख्यालय सुरक्षा देने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दोनों नेताओं को सुरक्षा देने के आदेश जल्द निकलने वाले हैं। 

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि शिवराज सरकार में मंत्री रहे एक बीजेपी नेता को भी पुलिस सुरक्षा मुहैया की जाएगी। यह फैसला हाल ही में हुई सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया है। राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में इन तीनों नेताओं को सुरक्षा दिए जाने पर विचार किया गया है। सुरेश पचौरी से पूर्व भाजपा सरकार ने सुरक्षा वापस ले ली थी। इसी तरह प्रदेश पीसीसी पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे कांतिलाल भूरिया की भी भाजपा ने सुरक्षा कम कर दी थी। अब कांग्रेस सरकार आने के बाद एक बार फिर से दोनों दिग्गज नेताओं को सुरक्षा वापस दिए जाने का फैसाल लिया गया है। सूत्रों के कहना है कि दोनों नेताओं को Y श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने का फैसला हुआ है। 

बीजेपी नेता को भी मिलेगी सुरक्षा

भाजपा नेता और पूर्व गृह राज्य मंत्री रहे नारायण कुशवाह को भी सरकार सुरक्षा मुहैया कराएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ से सुरक्षा के देने की गुहार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि उनका क्षेत्र दस्यु प्रभावित है और वह पूर्व में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। जिससे उन्हें खतरा हो सकता है। इसलिए उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। उनकी बात को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार उन्हें भी सुरक्षा देगी।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here