हजारों शिक्षकों को 21 अगस्त को बड़ा तोहफा देंगे सीएम शिवराज, सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, छात्रों के खाते में इस दिन आएंगे 90 हजार रुपए, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Updated on -
MP shivraj

Teachers Appointment, CM Shivraj : प्रदेश के शिक्षकों को प्रदेश के मुख्यमंत्री बड़ा तोहफा देंगे। इस दौरान छात्र-छात्राओं के खाते में भी राशि का अंतरण किया जाएगा। साथ ही लोकार्पण और शिलान्यास का काम पूरा किया जाएगा। इसके लिए बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से चर्चा की और उन्हें महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं।

शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण 

सिंह चौहान 21 अगस्त को भोपाल में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण करेंगे। हजारों की संख्या में शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा। वहीं शिवपुरी जिले के पिछोर में महिला सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के कार्यक्रम का आयोजन कब

दतिया जिले में दतिया एयरपोर्ट के विस्तार के भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही मुख्यमंत्री 22 अगस्त को दतिया जिले में महिला सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 22 अगस्त को मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना का महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

तेंदूपत्ता संग्राहक को सामग्री का वितरण

इसके साथ ही मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना के अंतर्गत तेंदूपत्ता संग्राहक को सामग्री का वितरण किया जाएगा। विद्यार्थियों को सीएम शिवराज स्कूटी का वितरण करेंगे। परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को स्कूटी के लिए राशि उनके खाते में अंतरित की जाएगी।

छात्रों को कब मिलेगा स्कूटी का लाभ 

स्कूटी के लिए छात्र छात्राओं को विकल्प दिया गया है। इलेक्ट्रिक या पेट्रोल वाली स्कूटी के चुनाव करने वाले छात्रों के लिए अलग-अलग राशि का अंतरण उनके खाते में किया जाएगा। पेट्रोल वाली स्कूटी के 90 हज़ार रुपए जबकि इलेक्ट्रिक स्कूटी के लिए 1 लाख 20 हजार रुपए छात्रों के खाते में भेजे जाएंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News