MP में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, 3 दिनों में 4 लोगों की मौत, इंदौर में सबसे अधिक मामले, यहाँ जानें आँकड़े

प्रदेश में फिलहाल संक्रमित मरीजों की संख्या 1355 है। इंदौर में करीब 454 और भोपाल में 315 ऐक्टिव मामले हैं।

mp corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक बार फिर मध्यप्रदेश में कोरोना (Corona in MP) ऐक्टिव हो चुका है। धीरे-धीरे मौत के आंकड़ों में वृद्धि हो रही। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मध्यप्रदेश सरकार भी सक्रिय हो चुकी है। पिछले 3 दिनों में 4 लोगों की मौत हो चुकी हैं। हाल ही में हुए सैंपलों के जांच में 184 संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं। एक तरफ जहां इंदौर में सबसे अधिक मामले देखे जा रहे हैं। वहीं जबलपुर में पिछले 6 दिनों में 4 लोगों की जान चली गई है। इस बीच 220 मरीज ठीक हो चुके हैं।

यह भी पढ़े… MP: भोपाल-रतलाम से होकर चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, 8 ट्रेनें रद्द, अगस्त में चलेगी 6 एक्सप्रेस ट्रेनें, देखें शेड्यूल-रूट

प्रदेश में फिलहाल संक्रमित मरीजों की संख्या 1355 है। इंदौर में करीब 454 और भोपाल में 315 ऐक्टिव मामले हैं।फिलहाल इंदौर में 62 ऐक्टिव मामले हैं। दूसरे नंबर पर भोपाल है, यहाँ 41 सक्रिय मामले शनिवार को हुई सैंपलों की जांच में पाए गए। जबलपुर में 15, ग्वालियर में 11, होशंगाबाद में 12, नरसिंहपुर में 6, सीहोर में 6, रायसेन में 5, मुरैना और उज्जैन में 4, बेतूल में 2, हरदा में 2, मंडला, खरगोन और शिवपुरी में भी 2-2 मामले दर्ज किए गए।

यह भी पढ़े… लाखों कर्मचारियों के लिए नई अपडेट, सर्विस बुक होगी तैयार, प्रक्रिया शुरू, जानें कैसे मिलेगा लाभ?

वहीं बालाघाट, छतरपुर, बुरहानपुर, खंडवा में 1-1 कोरोना संक्रमित मामले पाए गए। हाल में आए आंकड़ों में मुताबिक मध्यप्रदेश में 1 जून से 6 अगस्त के बीच 26 लोगों की मौत कोरोना से हो गई है। जिसमें से 42% मामले जबलपुर के यहाँ। यहाँ 6 दिनों में 4 लोगों की मौत हो चुकी है। इंदौर में इस महीने 1 मौत हुई है। वहीं भोपाल में इस महीने किसी की मौत नहीं हुई है।