MP के इन जिलों में झमाझम बारिश, बिजली गिरने से 1 की मौत, 7 घायल, आगे ऐसा रहेगा मौसम

There-was-heavy-rains-in-these-districts-of-MP

भोपाल।

मध्यप्रदेश के अधिकतर जिलों में मानसून पहुंच चुका है और झमाझम बारिश हो रही है। पिछले चौबीस घंटों में इंदौर, भोपाल,  छिंदवाड़ा, सागर और बैतूल में जोरदार बारिश हुई। इस दौरान छिंदवाड़ा जिले के रैयतवाड़ी गांव में बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसके तीन साथी झुलस गए।वही अलग अलग स्थानों पर चार लोग भी घायल गए। मौसम विभाग की माने तो अगले चौबीस घंटों में प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।वही विभाग की माने तो ३० जून को मानसून रफ्तार पकड़ेगा और एक जुलाई से प्रदेश में अच्छी बरसात होने की संभावना है।

मौसम विभाग की माने  बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में मानसूनी हलचल न होने से प्रदेश में एंट्री कर चुका मानसून फिलहाल कमजोर पड़ गया है। 30 जून काे बंगाल की खाड़ी में लाे प्रेशर एरिया बनने की संभावना है। इसके बाद ही मानसून स्ट्रांग हाेकर आगे बढ़ेगा।  इसके प्रभाव से 1 जुलाई से  मानसून रफ्तार पकड़ेगा और तेज बारिश होगी। इसके बाद 3 जुलाई तक राजधानी सहित पूरे प्रदेश में मानसून के छाने की संभावना है। 

पिछले चौबीस घंटों में यहां हुई बारिश

बीते चौबीस घंटों में प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई और लोगों ने गर्मी से चैन की सांस की।छिंदवाड़ा शहर सहित तामिया, बिछुआ, चौरई आदि ब्लाकों में अच्छी बारिश हुई है। छिंदवाड़ा के जिला अस्पताल परिसर में पानी घुस गया। जिससे वहां लोगों को परेशानी हुई। कई जगह बिजली गुल हो गई थी।इसके अलावा  सागर में भी मूसलधार बारिश से नाले, नालियां, सड़कें लबालब हो गईं और निचली बस्तियों की कॉलोनियों, मकानों में पानी भर गया। वही  बैतूल, घोड़ाडोंगरी, शाहपुर, चिचोली और मुलताई ब्लाक में झमाझम बारिश हुई। भोपाल और इंदौर समेत कई शहरों मे भी जोरदार बारिश हुई।

बिजली गिरने से एक की मौत, सात घायल

छिंदवाड़ा जिले के परासिया विकासखंड के रैयतवाड़ी में घर पर बिजली गिरने से यशोदा धुर्वे की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन अन्य लोग घायल हुए हैं। वहीं दूसरी घटना में छिंदवाड़ा कलेक्ट्रेट के एसडीएम ऑफिस के पास बिजली गिरी, जहां युवक गंभीर तरह से घायल हो गया है।वहीं तीसरी घटना आदिवासी अंचल हर्रई के येहरवाड़ा गांव की है, जहां आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोग घायल हो गए हैं। फिलहाल सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही कुछ घायलों को परासिया रैयतवाड़ी के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

आगे ऐसा रहेगा मौसम

अगले चौबीस घंटों में इन जिलों  दमोह, देवास, धार, डिंडोरी, गुना, हरदा, होशंगाबाद, इंदौर, जबलपुर, झाबुआ, कटनी, खंडवा, खरगोन, मंडला, मंसूर, नरसिंहपुर, नीमच, पन्ना, रायसेन, राजगढ़, रतलाम, सागर, सतना, सीहोर, सिवनी, सिवनी शहडोल, शाजापुर, उज्जैन, उमरिया और विदिशा झमाझम बारिश होने के आसार है।  वही आगर मालवा, अलीराजपुर, अनूपपुर, अशोकनगर, बालाघाट, बड़वानी, बैतूल, भोपाल, बुरहानपुर, छतरपुर, छिंदवाड़ा, के ऊपर हल्की बारिश होने की संभावना है। वही 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाए चल सकती है।

MP के इन जिलों में झमाझम बारिश, बिजली गिरने से 1 की मौत, 7 घायल, आगे ऐसा रहेगा मौसम

MP के इन जिलों में झमाझम बारिश, बिजली गिरने से 1 की मौत, 7 घायल, आगे ऐसा रहेगा मौसम

MP के इन जिलों में झमाझम बारिश, बिजली गिरने से 1 की मौत, 7 घायल, आगे ऐसा रहेगा मौसम