‘फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री’ सम्मान से नवाजे गए एमपी के ये युवा मंत्री

भोपाल/नई दिल्ली।

एक ओर जहां शनिवार को देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले पर अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाया वही दूसरी तरफ मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी को फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री का सम्मान दिया।मंत्री जीतू पटवारी को सर्वश्रेष्ठ मंत्री का सम्मान व्यक्तित्व, छवि, कार्य क्षमता, प्रभाव, विकास की समझ, लोकप्रियता, दूरदर्शिता, कार्यशैली और ऑउटपुट के लिये दिया गया।इस मौके पर सीएम कमलनाथ और एमपी कांग्रेस ने ट्वीटर के माध्यम से जीतू को बधाई दी।

इस मौके पर जीतू ने कहा कि दिल्ली में “फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री” अवार्ड पाकर अभिभूत हूं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी के जनमानस की सेवा की असीम प्रेरणा, राहुल गांधी के जनसमर्पण और माननीय मुख्यमंत्री कमल नाथ जी के मार्गदर्शन से इस मुकाम तक पहुंचा हूं। इस अवसर पर मध्यप्रदेश की जनता के विश्वास के लिए हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं।

सीएम कमलनाथ और एमपी कांग्रेस ने दी बधाई

मध्यप्रदेश के सीएम कमल नाथ ने भी जीतू पटवारी को बधाई दी है। जीतू पटवारी को सम्मान मिलने के बाद सीएम कमल नाथ ने ट्वीट कर कहा- विधानसभा में मेरे साथी और मंत्री जीतू पटवारी को “फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री” अवार्ड के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं। वहीं, मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी जीतू पटवारी को बधाई दी है। एमपी कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल में लिखा- मंत्री जीतू पटवारी को सर्वश्रेष्ठ मंत्री का सम्मान व्यक्तित्व, छवि, कार्य क्षमता, प्रभाव, विकास की समझ, लोकप्रियता, दूरदर्शिता, कार्यशैली और ऑउटपुट के लिये दिया गया। बधाई एवं मंगलकामनाएं।

इसलिए मिला ये अवार्ड

बता दे कि फेम इंडिया पत्रिका तथा एशिया पोस्ट के संयुक्त तत्वाधान में एक सर्वे के आधार पर वर्ष 2019 में देश के 21 उत्कृष्ट मंत्रियों को सम्मानित किया गया है। इसमें व्यक्तित्व, छवि, कार्य क्षमता, प्रभाव, विकास की समझ, लोकप्रियता, दूरदर्शिता तथा कार्यशैली और ऑउटपुट के आधार पर सम्मान के लिए मंत्रियों का चयन किया गया है, जिसमें एमपी के इकलौते मंत्री जीतू पटवारी का नाम शामिल किया गया है।

जीतू पटवारी के राजनैतिक करियर पर एक नजर

जीतू पटवारी एमपी के सबसे तेज तर्रार मंत्री माने जाते है। पटवारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और इंदौर की राऊ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। पटवारी को किसानों के मुद्दे पर लड़ाई लड़ने वाले नेता के रूप में जाना जाता है। विपक्ष में रहते हुए उन्होंने पूर्व सरकार के खिलाफ कई आंदोलन प्रदर्शन किये, वहीं उनकी साईकिल यात्रा भी सियासी गलियारों में चर्चा बनती रही है। उन्होंने पिछली सरकार के समय इंदौर से भोपाल तक साईकिल यात्रा भी की थी, जिसे भी सर्वे में शामिल किया गया है।  सर्वे में माना गया है कि जीतू पटवारी राज्य के युवाओं में लोकप्रिय व्यक्तित्व है| उच्च शिक्षा और खेल मंत्री के तौर पर युवाओं की उन्नति के लिए वे प्रयत्नशील हैं, उन्हें कर्मठ और जमीन से जुड़ा राजनेता भी लोगों ने सर्वे टीम को बताया है।जीतू ने  शराबबंदी, तालाब संरक्षण और किसानों के हितों के मुद्दे उठाकर राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाने में सफलता हासिल की है।