शिवराज मंत्रिमंडल के इस मंत्री ने दिया इस्तीफा, जानिए ये है वजह

शिवरज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में भाजपा ने भले ही शिवराज सरकार को स्थायित्व मिल गया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) बड़ी ताकत बनकर उभरे हों, लेकिन सिंधिया के तीन तीन मंत्रियों के हाथ मायूसी लगी है वे चुनाव हार गए हैं। इसी के साथ अब इस्तीफे का सिलसिला शुरू हो गया है। हार के बाद एदल (aidal singh kansana) सिंह कंसाना ने अपना इस्तीफा दे दिया है।

ग्वालियर चंबल संभाग की 16 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले सिंधिया समर्थक 8 मंत्रियों में से तीन मंत्री सुमावली से एदल सिंह कंसाना, दिमनी से गिर्राज दंडोतिया और डबरा से इमरती देवी चुनाव है हार गए हैं। इनके हारने के बाद सिंधिया खेमे में थोड़ी मायूसी जरूर है लेकिन खुशी इस बात की है कि सिंधिया के अधिकांश समर्थक जीत गए और शिवराज सरकार को पूर्ण बहुमत मिल गया। हार के बाद एदल सिंह कंसाना ने अपना इस्तीफा दे दिया है और संभावना जताई जा रही है कि जल्दी ही गिर्राज और इमरती देवी भी इस्तीफा दे देंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।