MP: आज से जबलपुर-भोपाल से चलेगी स्पेशल ट्रेन, इनका रूट बदला, ये ट्रेनें 11 अप्रैल तक रद्द

mp rail news today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।Indian Railway IRCTC. मध्य प्रदेश के रेलयात्रियों (MP Rail News) के लिए अच्छी खबर है।आज 1 अप्रैल 2022 से जबलपुर-कोयम्बटूर-जबलपुर के मध्य साप्ताहिक सुपरफ़ास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलेगी, इसमें 23 कोच रहेंगे और यह गाड़ी एक अप्रैल से 27 मई तक जबलपुर से कोयंबटूर एवम वापसी में जबलपुर के लिए चलेगी।1 अप्रैल को जबलपुर से रात 23:50 बजे रवाना होकर इटारसी, भुसावल, पनवेल, थिविम, उड़पी, मैंगलोर,काजीकोड, पालघाट, होकर कोयंबटूर पहुंचेगी ।

आम आदमी को बड़ा झटका, आज से Toll Tax महंगा, जानें किस हाईवे पर कितनी बढ़ोतरी

इस गाड़ी में वातानुकूलित प्रथम, द्वितीय, तृतीय के साथ ही शयनयान श्रेणी के 11 कोच रहेंगे।यह स्पेशल ट्रेन जबलपुर से प्रारम्भ और टर्मिनेट होकर मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर, गाडरवारा, पिपरिया, इटारसी एवं हरदा स्टेशनों पर रुकेगी।आज 1 अप्रैल से भुसावल-कटनी-भुसावल पैसेंजर ट्रेन (11127/11128) चलेगी, इसमें स्लीपर और एसी कोच भी होंगे। इस ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 2 कोच, स्लीपर क्लास के 3 कोच, कुर्सीयान के 5 कोच, एसएलआरडी के 2 कोच सहित कुल 12 कोच होंगे। यात्रियों को वातानुकूलित और स्लीपर क्लास के लिए आरक्षण कराना होगा। यह पैसेंजर ट्रेन के शुरू होने से खिरकिया, हरदा, खंडवा, पिपरिया और इटारसी सहित 61 छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)