बीजेपी ने बुलाई विधायक दल की बैठक, सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति

todays-meeting-of-the-bjp-legislature-party-will-discuss-the-strategy-of-encircling-the-state-government

भोपाल।

एमपी में विधानसभा में मानसून सत्र की शुरुआत हो चुकी है। इसी कड़ी में आज शाम को सात बजे बीजेपी ने विधायक दल की बैठक बुलाई है।इस बैठक में प्रदेश सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। इसमें नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव विधायकों से बात करेंगे। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह और संगठन महामंत्री सुहास भगत मौजूद रहेंगे। बैठक से पहले  रविवार की शाम शिवराज सिंह के निवास पर भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा ने बजट सत्र को लेकर चर्चा की।

बैठक में किन मुद्दों पर सरकार को घेरना है , चर्चा की जाएगी। प्रदेश में बदहाल बिजली, पानी, कर्जमाफी, कानून व्यवस्था और सड़क के मुद्दों पर बीजेपी विधायक सदन में जवाब मागेंगे।साथ ही बैठक मे विधायकों को सदन में प्रदेश सरकार के जवाब मांगने को लेकर दिशा-निर्देश दिए जाएंगें।खास बात यह है कि भाजपा ने संगठन स्तर पर भी सत्र को लेकर जमावट की जा रही है। विपक्ष सत्र के दौरान सरकार से फ्लोर टेस्ट की मांग करेगा या नहीं इस पर विधायक दल की बैठक में भी चर्चा हो सकती है। 

खबर है कि भाजपा जनहित से जुड़े मुद्दों पर सरकार की घेराबंदी के साथ-साथ फ्लोर मैनेजमेंट में जुटी है। हालांकि, पार्टी ने अभी तक अपने मंसूबे जाहिर नहीं किए हैं कि सत्र के दौरान यह मांग की जा सकती है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने यह कहकर सरकार को मुश्किल में डाल दिया है कि अगला एक महीना सरकार के लिए बेहद कठिन होगा।इससे पहले नेता प्रतिपक्ष की ओर से सभी विधायकों को संदेश भिजवाया जा चुका है कि सत्र के दौरान सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। साथ ही जनहित के मुद्दे पर सरकार की घेराबंदी के लिए पूरी तैयारी के साथ आएं।