सांवेर उपचुनाव : तुलसी सिलावट ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, अब बनेंगे शिवराज सरकार में मंत्री

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की सियासत के रथ पर एक बार सवार होकर BJP सत्ता तक जा पहुंची। प्रदेश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बन गई है। हालांकि मतगणना (Counting)  के दौरान जितना ध्यान लोगो का डबरा (Dabra Assembly) और सागर (Sagar) के सुरखी उपचुनाव को लेकर था उतना ही ध्यान ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बेहद भरोसेमंद और खास समर्थक तुलसीराम सिलावट (Tulsi Ram Silvat) के राजनीतिक भविष्य को लेकर था।

उपचुनाव के एपिसेंटर सांवेर से ताल ठोकने वाले तुलसी राम सिलावट (Tulsi Silvat) मतगणना के पहले राउंड से ही बढ़त बनाये हुए थे और अंततः वो सांवेर विधानसभा में अब तक के ऐसे विधायक बन गए है जो सर्वाधिक 53264 मतों से विजयी हुए इतना ही नही उपचुनाव में सिलावट ही वो प्रत्याशी रहे जो प्रदेश की 28 सीटों में हुए उपचुनाव (By-election) में दूसरे नंबर पर ज्यादा मतों के अंतर से विजयी होने में कामयाब रहे है। उनके पहले सांची के प्रभुराम चौधरी ने जीत का आंकड़ा 63 हजार से आंकड़ा पार किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)