MP में लोकसभा चुनाव को लेकर BSP ने दो सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान!

two-candidate-of-BSP-finalize-for-mp-seat-viral-on-social-media

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है। राजनैतिक दलों ने अपने अपने उम्मीदवारों को लेकर नाम पर चर्चा करना भी शुरू कर दिया है। इस बीच खबर है कि लोकसभा चुनाव  के लिए बहुजन समाजवादी पार्टी ने एमपी की दो संसदीय क्षेत्र की पहली लिस्ट जारी करदी है। इनमें दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी गई है। इस बात का दावा एक मीडिया घराने ने अपनी वेबसाइट पर किया है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बसपा सुप्रीमो मायावती ने मध्य प्रदेश के संसदीय क्षेत्रों की पहली लिस्ट जारी करदी है। दावा किया ज रहा है कि इस लिस्ट में सतना और मुरैना संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सतना क्षेत्र से अच्छेलाल कुशवाहा और मुरैना से  डॉ. रामलखन सिंह कुशवाह को मैदान में उतारने की घोषणा की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक बसपा ने  बालाघाट, टीकमगढ़ और छतरपुर सीट सपा के लिये छोड़ दी है। रिपोर्ट में बसपा पार्टी के सूत्रों के हवाले से बताया है कि मायावती ने अच्छेलाल को आश्वासन देते हुए कहा है कि आप ही पार्टी की ओर से सतना लोकसभा के उम्मीदवार होंगे। आप अपने संसदीय क्षेत्र में अपना प्रचार-प्रसार शुरू कर दें।  इसके कुछ देर बाद सोशल मीडिया में ये खबर वायरल हो गई है। गौरतलब है कि डॉ. रामलखन सिंह कुशवाह भिण्ड से चार बार भाजपा से सांसद रह चुके हैं। जिनका बेटा संजीव सिंह भिण्ड से बसपा से विधायक है।

कौन है अच्छेलाल कुशवाहा

बताया गया कि सतना बस स्टैंड स्थित सचिन पैलेस के संचालक अच्छेलाल कुशवाहा है। जो बसपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता थे। हर बार के चुनाव में उनका नाम सतना क्षेत्र से जाया करता था। लेकिन टिकट नहीं मिल पाती थी। हाल ही में संपन्न हुए मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में पार्टी के अंदर भिरतघात करने वाले और विंध्य क्षेत्र में बसपा को हार दिलाने वाले जिम्मेदार कार्यकर्ताओं को मायावती ने निष्कासित कर दिया था। इसके बाद से पार्टी के अंदर मूल कार्यकर्ताओं पर रायशुमारी हुई। जिसमे अच्छेलाल कुशवाहा का नाम पहले नंबर पर था। इसीलिए बसपा सुप्रीमो ने अच्छेलाल को उम्मीदवार बनाया हैै।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here