शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान दो घायल

मुरैना//संजय दीक्षित. मुरैना जिले के दिमनी थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बघपुरा में दशरथ सिंह तोमर के परिवार में कुलदीप सिंह तोमर का लगुन फलदान आया हुआ था। यहां गांव के लोग भी शामिल हुये थे। लगुन फलदान लेकर उत्तर प्रदेश मैनपुरी के परोखा गांव से सुरेन्द्र सिंह चौहान का पुत्र ललित चौहान आया था, उसके साथ पंडि़त सुशील भी था।

क्या थी घटना

लगुन फलदान समारोह में पाडांल के बाहर हर्ष फायर हो रहे थे। दूल्हे के पास बैठे कुलदीप के पीछे राजवीर सिंह तोमर ने अपनी पिस्टल से आसमान की ओर फायर किया। दूसरी बार फायर करने पर गोली कमर में लग गई। गोली मंत्र पढ़ रहे पंडि़त सुशील तथा दुल्हन के भाई ललित चौहान को लग गयी। जिससे वह घायल हो गया। घायल अवस्था में दोनों को मुरैना जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया जहां उपचार के बाद उन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया गया।

बताते चलें कि मुरैना में एक माह के दौरान हर्ष फायर की यह तीसरी घटना है। इन घटनाओं में एक व्यक्ति की मृत्यु भी हो चुकी है।

शस्त्र लाइसेंस निलंबित करने के निर्देश

हर्ष फायर की घटनाओं से हो रहे नुकसान को देखते हुए जिला दण्डाधिकारी मुरैना द्वारा गांव बघपुरा के सभी शस्त्र लाइसेंस निलंबित करने के निर्देश दिये हैं। वहीं पुलिस आरोपी राजवीर को पकडऩे के लिये दविश दे रही है।पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।