जमीन नामांतरण संबंधित मामले में दो पटवारियों को बनाया गया बंधक, कलेक्टर की दखल के बाद मामला हुआ शांत

जबलपुर//संदीप कुमार. जबलपुर ईओडब्ल्यू आफिस में दो पटवारियों को बंधक बनाने का मामला सामने आया है।हालांकि कलेक्टर की दखल के बाद दोनों पटवारियों को तुरंत ही आजाद कर दिया गया था। ईओडब्ल्यू की इस कार्यवाही से पटवारी संघ में आक्रोश है।दर्शल ईओडब्ल्यू में पदस्थ एक अधिकारी का नामान्तरण का केश था जो कि तहसीलदार कोर्ट से एसडीएम(SDM) कोर्ट में चला गया था।इसी केस के मामले में मनमाने तरीके से अपडेशन होना था, जिसमें पटवारियों पर दवाब बनाने के लिए ईओडब्ल्यू के एक इंस्पेक्टर ने दो पटवारियों को अपने आफिस लेकर आ गए और करीब आधे घंटे तक अपने कार्यालय में बंधक बनाकर रखे रहे।

पटवारी आजाद पटेल और इंद्र कुमार ने आरोप लगाया कि ईओडब्ल्यू के एक अधिकारी की जमीन नामातंरण संबधित दस्तावेज को मनमाने तरीके से अपडेट कराने के लिए निरीक्षक एसएस धामी जबरन उन्हें ईओडब्ल्यू कार्यलय लेकर आए और उन पर नामातंरण करने का दवाब भी बनाया।इस दौरान उनके मोबाइल भी बंद करवा लिए गए।

इस पूरे मामले की जानकारी जब कलेक्टर भरत यादव को लगी तो उन्होंने एसपी ईओडब्ल्यू को फटकार भी लगाई साथ ही निर्देश दिए कि भविष्य में ये गलती दुबारा न हो।कलेक्टर की माने तो एसपी नीरज सोनी को बुलाकर समझा गया है कि राजस्व विभाग के नियमों के अनुसार ही दस्तावेजों को अपडेट करवा जाए जिस पर एसपी नीरज सोनी ने अपनी गलती मान ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here