उमा भारती पहुंची दिल्ली, ट्वीटर पर दी जानकारी, कही यह बात

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। फिलहाल उमा भारती (Uma Bharti) दिल्ली में है। शराब बंदी की बात हो और उमा भारती अपनी बात ना रखें।  ऐसा संभव नहीं है। उन्होंने जबलपुर के पाटन विधानसभा के विधायक श्री अजय विश्नोई द्वारा खुलेआम नई शराब नीति का विरोध करने पर भी प्रशंसा की। कई दिनों मध्य प्रदेश में लागू होने वाले नई शराब नीति का विरोध उमा भारती कर रही है और उन्होंने ने इस बारे में सीएम शिवराज से भी खास बातचीत की। आज यानि 21 अप्रैल को उन्होंने ट्वीटर पर अपनी बात खुल कर सामने रखी और उनकी सरकार से कुछ मांग भी जिसका जिक्र आज उन्होंने ने सोशल मीडिया पर किया।

उमा भारती मध्यप्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की कर रही है, इस बारे में उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी बातचीत की। उनका कहना है कि “शराब और नशा यह राजनीतिक विषय नहीं है यह एक सामाजिक विषय है। इस पर सब को बोलने का अधिकार है और ऐसे विषय पर फैसले लेते समय सामाजिक परामर्श लेना भी बहुत जरूरी होता है।” उन्होंने ने यह भी कहा की,”अभी 5 दिन पहले मेरी एवं शिवराज जी की एक घंटे आमने-सामने बैठकर बातचीत हुई है। मैंने उन्हें सुझाव दिया कि पूर्ण शराबबंदी का आग्रह हम नहीं कर रहे हैं बल्कि क्रमिक शराबबंदी से फिर पूर्ण शराबबंदी की ओर बढ़ना चाहिए।” सीएम ने भी उन्होंने इस बारे में सोचने और निर्णय लेना का आश्वसन दिया है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"