भोपाल छोड़कर नहीं जाएंगी उमा भारती, पत्रकारों को दी नसीहत, कहा ‘मेरी बात को ध्यान से सुना करो’

Uma Bharti

Uma Bharti will not leave Bhopal : उमा भारती भोपाल छोड़कर नहीं जाएंगी। ये बात खुद उन्होने सोशल मीडिया के जरिए बताई है। एक दिन पहले विभिन्न समाचार पत्रों और मीडिया संस्थानों द्वारा ये खबर चलाई गई कि अयोध्या से वापस आने के बाद वे हमेशा के लिए अपने गांव चली जाएंगी। लेकिन अब उमा भारती ने इन खबरों को बेबुनियाद बताया है।

अयोध्या से लौटकर गांव जाएंगी उमा भारती!

एक दिन पहले उमा भारती ने अपने निवास पर पत्रकारों से बात की थी और इसके बाद ये खबर चल पड़ी कि अब उमा भारती राजधानी भोपाल को विदा कहने वाली हैं। वे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से लेकर 22 जनवरी तक अयोध्या में रहेंगी और वहां से लौटने के बाद  हमेशा के लिए अपने गांव चली जाएंगीं। लेकिन अब उमा भारती ने इन खबरों को गलत बताया है और कहा है कि उन्होने कभी ऐसी कोई बात कही ही नहीं।

हमेशा के लिए भोपाल छोड़ने की खबरों को निराधार बताया

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होने लिखा है कि ‘ परसों मेरे साथ कार सेवा में एवं राम रोटी यात्रा में अयोध्या साथ जाने वाले भोपाल के कुछ सीमित लोगों के साथ अयोध्या के संस्मरण साझा करने एवं जलपान का मैने आमंत्रण दिया था। मैं अपने भोपाल शहर के प्रिंट एवं टेली मीडिया को घर का समझती हूं तो उन्हें भी बुला लिया। आप सब लोग मेरा डेढ़ घंटे का वीडियो देख लीजिए मैंने ऐसा कहा ही नहीं है कि मैं सब छोड़ करके गांव चली जाऊंगी। कुछ समाचार पत्रों में ऐसा छप जाने से भ्रम उत्पन्न हुआ, मैं और मेरे ऑफिस के लोग सफाई दे दे कर परेशान हैं। मेरी बात को ध्यान से सुना करो, ऐसा मत किया करो।’ इस तरह उन्होने इन खबरों को पूरी तरह निराधार बताया है और पत्रकारों को भी नसीहत दी है कि वो उनकी बातों को ध्यान से सुनें और उसका कुछ भी अर्थ नहीं निकालें। 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News