केंद्रीय मंत्री ने सौंपे लाखों के मेडिकल उपकरण, ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ, कांग्रेस पर साधा निशाना

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को ग्वालियर में ग्वालियर चंबल संभाग की मेडिकल सुविधाओं में वृद्धि करने के लिए लाखों रुपये के मेडिकल उपकरण बांटे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ईश्वर ना करे कि कोरोना की तीसरी लहर आये लेकिन यदि ऐसा हुआ तो हमारी बेहतर मेडिकल सुविधाएं उसपर जीत हासिल करेगी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री तोमर ने JAH में ऑक्सीजन प्लांट का भी शुभारंभ किया। तोमर ने इस मौके पर कई मुद्दों पर कांग्रेस पर हमला भी किया।

मंत्री जी का बिजली के खंबे पर चढ़ना पड़ा भारी, विभाग में विरोध शुरू

केंद्रीय मंत्री ने सौंपे लाखों के मेडिकल उपकरण, ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ, कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्वालियर चंबल अंचल के जिलों को कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए मेडिकल उपकरणों की सौगात दी। इनमें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीजन फ्लो मीटर, ऑक्सीजन सिलेंडर, पोर्टेबल एक्सरे मशीन जैसे महत्वपूर्ण उपकरण शामिल हैं। जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और सभी जिलों के भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्षों को उन्होंने मेडिकल उपकरण सौंपे। कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, राज्य मंत्री भारत सिंह, सांसद विवेक शेजवलकर, गुना सांसद केपी यादव सहित कई जन प्रतिनिधि मौजूद रहे।

किसान आंदोलन पर कही ये बात

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक बार फिर किसान आंदोलन को लेकर कहा कि आंदोलन कर रहे लोगों से बातचीत के लिए हम तैयार हैं। कृषि कानून पर चर्चा के लिए कोई भी किसान यूनियन सरकार से आधी रात बात करें, नरेंद्र सिंह तोमर और हमारी सरकार तैयार है लेकिन कृषि कानून वापस नहीं होंगे।

दिग्विजय सिंह को दिया करारा जवाब

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयानों को लेकर चुटकी लेते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह का बयान भारत से कांग्रेस को मुक्त करने की दिशा वाला बयान है । पूरा देश धारा 370 के खिलाफ है। कांग्रेस चाहे तब भी कांग्रेस की सरकार आने की कोई संभावना नहीं है और अगर उनकी सरकार आई तब भी धारा 370 को फिर से बहाल करना हिंदुस्तान में संभव नहीं है।

ग्वालियर का नाम बदलने के सवाल पर कांग्रेस को दिया जवाब

कांग्रेस नेता द्वारा ग्वालियर का नाम बदलकर लक्ष्मीबाई के नाम पर रखने की मांग के सवाल पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ली चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस की इस मांग पर सिर्फ हंसा जा सकता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कहा कि जैसा नेता है वैसी ही कांग्रेस होती जा रहीं है ।

केंद्रीय मंत्री ने सौंपे लाखों के मेडिकल उपकरण, ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ, कांग्रेस पर साधा निशाना

JAH में किया ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने शुक्रवार को ही ग्वालियर में जयारोग्य अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। सीएसआर मद से यूपीएल कंपनी ने ये प्लांट स्थापित किया है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि डेढ़ सौ ऑक्सीजन बेड के लिए पर्याप्त गैस का उत्पादन ये प्लांट करेगा ।

देश की हर लोकसभा में खुलेगा मेडिकल कॉलेज

मध्यप्रदेश में डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने पिछली सरकारों को जिम्मेवार बताया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तो फैसला किया है कि हर लोकसभा क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज खोलेगी। ग्वालियर चंबल अंचल के श्योपुर तक में मेडिकल कॉलेज मंजूर हो गया है। हमारी सरकार लगातार स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार कर रही है।