केन्द्रीय मंत्री तोमर का वार- ‘लोगों को गुमराह करने का पाप कर रही कांग्रेस, भुगतना होगा’

नरेन्द्र सिंह तोमर

ग्वालियर। केन्द्रीय मंत्री और मुरैना सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। ग्वालियर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि CAA ,NPR और NRC तीनों अलग अलग चीजें हैं लेकिन कांग्रेस देश के लोगों को गुमराह करने का पाप कर रही है और आने वाले समय में कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। 

ग्वालियर में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने एक दिवसीय दौरे पर आये केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि  CAA, NPR और NRC तीनों ही विषय देशहित के हैं लेकिन कांग्रेस और विपक्ष लोगों को बरगला रहा है। तोमर ने कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व पर भी सवाल उठाए और कहा कि वह अप्रासंगिक हो गया है कोई निर्णय लेने में कांग्रेस सक्षम नहीं है। 

उन्होंने कहा कि CAA नागरिकता देने वाला एक्ट है ना कि नागरिकता छीनने वाला इसी तरह NRC घुसपैठियों के लिए है लेकिन कांग्रेस का दिवालियापन ये है कि वो घुसपैठिये और शरणार्थी में अंतर नहीं कर पा रही है। भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ के संविधान बचाओ रैली पर बोलते हुए नरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार कोई विकास कार्य नहीं कर पा रही है। इसलिए जनता का ध्यान हटाने के लिए या तो बिल्डिंग तोड़ी जा रही हैं और मार्च निकाले जा रहे हैं।  झारखंड में बीजेपी की हार के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने सधे हुए शब्दों में कहा कि चुनाव में जीत हार तो होती ही रहती है। जीत से उन्मादी नहीं होना चाहिए और ना ही हार से दुखी।