महाकाल के दर्शन करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, मध्यप्रदेश को दी ये बड़ी सौगात

उज्जैन/इंदौर।

केन्द्र की मोदी सरकार ने मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात दी है।इंदौर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उज्जैन और काशी विश्वनाथनाथ के बीच में विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की। वही वाराणसी से उज्जैन के लिए शिवरात्रि पर एक ट्रेन चलाने का आश्वासन भी दिया है। 

दरअसल, रविवार अलहसुबह केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल परिवार संग महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे ।यहां पूजा अर्चना करने के बाद उन्होंने वाराणसी से उज्जैन के लिए शिवरात्रि पर एक ट्रेन चलाने का आश्वासन दिया है।इसके बाद वे इंदौर पहुंचे और उज्जैन और काशी विश्वनाथनाथ के बीच में विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि लोग पर्यटन की दृष्टि से उज्जैन-इंदौर सहित काशी विश्वनाथ भी घूमना चाहते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी के माध्यम से रेलवे द्वारा एक विशेष ट्रेन शुरू की जा रही है। इससे पहले काशी विश्वनाथ के लिए अहमदाबाद से भी एक विशेष ट्रेन 17 तारीख को रवाना हो रही है। उसी की तर्ज पर यह ट्रेन भी इंदौर और काशी के बीच में चलाई जाएगी।

 केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इंदौर की तारीफ करते हुए यह भी कहा कि पूरे भारत में आने वाले पर्यटक देश के सबसे सुंदर शहर इंदौर को भी देखना चाहते हैं। देश में जो प्राइवेट ट्रेन चलने वाली है, यह ट्रेन भी उसी में से एक होगी।   इसके लिए रेलवे अगले 12 साल में 50 लाख करोड़ का निवेश करेगी। इसके तहत यात्रियों की सुविधाओं में इजाफा किया जाएगा। इंदौर रेलवे स्टेशन में साज सज्जा के साथ सर्वसुविधा युक्त बनाया जाएगा। इसके लिए जल्द टेंडर जारी किया जाएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here