केंद्रीय मंत्री ने की CM की तारीफ, कहा- शिवराज ने MP को बनाया मॉडल राज्य

भोपाल।

एक समय में मध्यप्रदेश के वुहान बने इंदौर में अब कोरोना काबू में है। वहीँ प्रदेश में कोरोना केसों में भी कमी आई है। कोरोना (Corona) का रिकवरी रेट इस समय 72.3 हो गया है।जो राजस्थान के पश्चात देश में सर्वाधिक है। जबकि एक्टिव केस अन्य राज्यों से कम हैं। वहीं अन्य राज्यों की तुलना में मध्यप्रदेश में वायरस संक्रमण भी अपेक्षाकृत नियंत्रण में है। जिसके बाद अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कोरोना से निपटने के तरीके की तारीफ की है। केंद्रीय मंत्री जावेड़कर ने कहा कि चौहान ने कोरोना से लड़ाई में मप्र काे एक माॅडल राज्य बना दिया है।

दरअसल शनिवार को भोपाल में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने कहा कि सीएम शिवराज ने एमपी में मुख्यमंत्री बनते ही आवश्यक प्रशासनिक फेरबदल करके इंदौर के हालातों को काबू में करने की मुहिम शुरू की थी। जिसके बाद अब इंदौर में स्थिति सामान्य हुई है। वहीँ उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार ने ना सिर्फ सुरक्षात्मक और चिकित्सकीय प्रबंध किये बल्कि लोगों को जरूरत के वक़्त में भी काफी सुविधाएँ मुहैया करवाया है। प्रकाश जावेड़कर ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कोरोना से लड़ाई में मप्र काे एक माॅडल राज्य बना दिया है। जहाँ दूसरे राज्यों को उनसे सीखना चाहिए। प्रकाश जवेदकर ने ये भी कहा कि सीएम शिवराज ने इस संकटकाल के वक़्त मजदूरों से लेकर गरीब तबकों के लिए उचित व्यवस्था की और स्वयं ही साडी क्रिया पर ध्यान भी दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एमपी वाकई में इस कोरोना काल में एक मॉडल राज्य बनकर उभरा है।

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जयवर्धन ने प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री के कार्यों कि सराहना करते हुए एमपी मॉडल पर उन्हें बधाई दी थी। वहीँ प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट इस समय 72.3 हो गया है। जो राजस्थान के बाद देश में सर्वाधिक है। एक्टिव केस अन्य राज्यों से कम हैं। वहीं अन्य राज्यों की तुलना में मध्यप्रदेश में संक्रमण भी नियंत्रण में है। मध्यप्रदेश में रोगियों के स्वस्थ होने की रफ्तार तीव्र है। इसके अलावा डबलिंग रेट 34.9 दिवस है। जो सभी राज्यों से ज्यादा है। इसका अर्थ है मध्यप्रदेश में संक्रमण की गति को रोकने में सफलता मिली है। वहीँ इंदौर, भोपाल जैसे जगहों पर टेस्टिंग बढ़ा दिए गए हैं।