प्रियंका गांधी के स्वागत में बिछे गुलाब, आखिर क्यों कट गया बवाल

Narottam Mishra raised questions on Congress : गुलाब प्रेम की निशानी होता है लेकिन फिलहाल ये सियासी मुद्दा बना हुआ है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में शरीक होने प्रियंका गांधी वाड्रा रायपुर पहुंचीं और उनके स्वागत में सड़क पर गुलाब बिछा दिए गए। करीब दो किलोमीटर तक सड़क लालम-लाल थी। करीब 33600 किलों गुलाब की पंखुड़ियां उनके स्वागत में बिछी हुई थी और अब इनसे गुलाल बनाया जा रहा है। इसे लेकर बीजेपी ने कड़ा ऐतराज़ जताया है।

गुलाब, गुलाल और बवाल

होली का त्योहार आने को है और इन गुलाबों से बनाया जाने वाला गुलाल इस दिन उपयोग होगा। लेकिन प्रियंका गांधी के पैरों से उठाए गए गुलाब का गुलाल बनाने का विरोध करते हुए बीजेपी ने इसे सनातन धर्म का अपमान बताया है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी इस मामले में आपत्ति जता रहे हैं। उनका कहना है कि पैरों से कुचले गए गुलाब का गुलाब बनाकर छत्तीसगढ़ के जनजातीय भाइयों के माथे पर लगाया जाए, ये उनका अपमान है। इसी के साथ उन्होने आरोप लगाया कि हमेशा से कांग्रेस की सोच आदिवासी विरोधी रही है और ये उनकी मानसिकता को दर्शा रहा है। उन्होने कहा कि ये गुलाब भगवान के चरणों से नहीं आए है और उसे माथे पर लगाना..आदिवासियों को नीचा दिखाने की कोशिश है। कांग्रेस की ये सोच गुलाब और गुलाल के रूप में सामने आ रही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।