मुस्लिम बुजुर्ग वायरल वीडियो मामला, ट्विटर सहित 9 पर केस दर्ज, 3 गिरफ्तार

मामले में यूपी पुलिस द्वारा इस मामले में ट्विटर (Twitter) सहित 9 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। जिसमें पत्रकार सहित कुछ कांग्रेस नेता भी शामिल है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सोशल मीडिया (social media) आज के दौर में लोगों के जीवन में एक अहम किरदार निभा रहा है। आजकल लोग खबरों की बिना सत्यता जाने सोशल मीडिया के जरिए ही खुद को अपडेट रखते हैं। ऐसे में कई बार गलत खबरों से समाज और लोगों में आक्रोश भी फैल जाता है। वहीं अगर समय रहते गलत खबर की सत्यता लोगों के सामने नहीं आती, तो इसका घातक परिणाम भी देखने को मिल सकता है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी बॉर्डर से सामने आए है। जहां एक 72 वर्षीय बुजुर्ग अब्दुल सैफी को बंधक बनाकर पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। वायरल वीडियो को हजारों लोगों ने अपनी वॉल पर शेयर करते हुए आक्रोश जाहिर किया था। वहीं अब इस मामले में यूपी पुलिस द्वारा इस मामले में ट्विटर (Twitter) सहित 9 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। जिसमें पत्रकार सहित कुछ कांग्रेस नेता भी शामिल है।

यह भी पढ़ें…इंदौर : 5 हजार पाक शरणार्थियों के टीकाकरण को लेकर कांग्रेस पर उठाए सिंधी समाज ने सवाल

क्या था मामला
दरअसल कुछ दिन पहले गाजियाबाद एक बुजुर्ग का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में यह दिख रहा था कि बुजुर्ग शख्स को कुछ लोग बेरहमी से मार रहे हैं। वही बुजुर्ग मारने वालों के हाथ पैर जोड़ रहा है । लेकिन वह लोग लगातार बुजुर्ग को मारते जा रहे हैं। वीडियो में यह भी दावा किया गया था कि युवकों द्वारा मुस्लिमपुर शुल्क से जबरदस्ती जय श्रीराम के नारे लगवाए गए हैं। इसके अलावा उसकी दाढ़ी भी काट दी गई थी।

हालांकि जब पुलिस तक यह मामला पहुंचा तो पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की। जिसके बाद वीडियो की कुछ और ही सच्चाई सामने आई। पुलिस का कहना है कि बुजुर्ग शख्स ने कुछ लोगों को ताबीज दिए थे और ताबीज के काम ना करने पर गुजर की उन लोगों द्वारा पिटाई की गई थी। बुजुर्ग से पिटाई के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। जिसमें प्रवेश गुर्जर आदिल और कल्लू नामक व्यक्ति शामिल है।

इन पर हुआ मुकदमा दर्ज
गाजियाबाद पुलिस ने मंगलवार को एफआईआर दर्ज करते हुए ट्विटर, ट्विटर कम्युनिकेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, पत्रकार मोहम्मद जुबेर, पत्रकार राना अय्यूब, पत्रकार सबा नक्वी, कांग्रेस नेता मकसूद उस्मानी, कांग्रेस नेता सलमान निजामी और कांग्रेस नेता डॉक्टर मोहम्मद के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आईपीसी धारा 153, 153A, 295A, 505, 120B, 34 के अन्तर्गत एफआईआर की है।

यह भी पढ़ें…जब ग्वालियर में सिंधिया को THANK YOU बोलने के लिए बजाई बैंड पर धुन, ये है पूरा मामला