विराट कोहली पर ट्वीट को लेकर विवादों में आई उत्तराखंड पुलिस, जमकर हुई ट्रोल

उत्तराखंड के एक व्यक्ति ने तो उत्तराखंड कम्युनिटी की तरफ से इस ट्वीट के लिए माफी तक मांग ली।

उत्तराखंड, डेस्क रिपोर्ट। आम जनता को ट्रैफिक के नियम (traffic rule) कायदे सिखाने के लिए पुलिस (police) रोजाना नवाचार करती रहती है। कभी पोस्टर, बैनर तो कभी फिल्मों व सोशल मीडिया (social media) के माध्यम से लोगों को सुरक्षित सफर करने की हिदायत दी जाती है। लेकिन उत्तराखंड पुलिस (uttarakhand police) को ऐसी ही एक कवायद करना महंगा पड़ गया।

दरअसल रैश ड्राइविंग और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को चेताने के लिए उत्तराखंड की पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से विराट कोहली (virat kohli) की तस्वीर के साथ ट्विट किया। जिसमें लिखा था ‘हेलमेट लगाना काफी नहीं है। पूरे होशो हवास में गाड़ी चलाना जरूरी है। वरना आप भी विराट कोहली की तरह जीरो पर आउट हो सकते हैं।’ यहां तक तो ठीक था लेकिन इस ट्वीट को विराट कोहली को टैग करते हुए इंडिया और इंग्लैंड के मैच का भी जिक्र कर दिया गया। फिर क्या था, अपने हीरो के लिए किए गए ऐसे ट्वीट को देखकर प्रशंसकों का गुस्सा भड़क उठा और एक के बाद एक करके प्रतिक्रिया आने लगी। गुस्सा भड़कती देखकर पुलिस को यह ट्विटर डिलीट करना पड़ा।

Read More: जिल्हार के जंगल में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग ने पाया काबू

ट्विटर पर प्रशंसकों ने लिखा ‘सर सिर्फ वेरीफाइड पेज बनाना ही काफी नहीं है। अच्छा आदमी भी बनना पड़ता है।’ एक महिला प्रशंसक ने लिखा ‘आपको शर्म नहीं आती है ऐसे ट्वीट पर। जब वह बढ़िया खेलता है तो आप तारीफ करेंगे और जब ठीक नहीं खेला था मींस बनाएंगे। आप जाकर खेलो विराट की जगह।’ उत्तराखंड के एक व्यक्ति ने तो उत्तराखंड कम्युनिटी की तरफ से इस ट्वीट के लिए माफी तक मांग ली।

एक यूजर ने लिखा ‘डियर उत्तराखंड पुलिस। विराट आपके मोहल्ले का लड़का नहीं, भारत का सबसे सफलतम कप्तान और बेहतरीन एथलीट है। उसकी फिटनेस का 5% भी आपकी पुलिस में दिखाई नहीं देता। इसीलिए दिशाहीन ट्रोल बनाने के बजाय देश के सबसे सफल खिलाड़ी का सम्मान कीजिए।’ जाहिर सी बात है कि जब तक उत्तराखंड की पुलिस यह ट्वीट हटाती पुलिस की जमकर किरकिरी हो चुकी थी। अब पुलिस अधिकारी ट्वीट करने वाले उस व्यक्ति के ऊपर कार्रवाई का मन बना रहे हैं जिसने ट्वीट किया था।