एमपी में भीषण सड़क हादसा : वैन और कार की जोरदार भिड़ंत, 3 बच्चों सहित 12 की मौत

van-car-collision-12-death-ujjain-madhya-pradesh-road-accident

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में सोमवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां एक वैन को तेज रफ्तार में आती हुई कार ने टक्कर मार दी, जिससे मौके पर 12 लोगों की मौत हो गई और एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया।सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से शवों को पीएम के लिए अस्पताल पहुंचाया।वही घायल को प्राथमिक उपचार के बाद इंदौर रैफर किया। मृतकों में बच्चे महिला और पुरुष शामिल हैं। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।इस घटना पर सीएम कमलनाथ और पीएम मोदी ने भी शोक व्यक्त किया है।

जानकारी के अनुसार, घटना सोमवार रात 12 बजे की है । उज्जैन-उन्हेल मार्ग पर रामगढ़ फंटे के पास मारुति वैन और टाटा हैक्सा कार की टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से 5 लोग एक ही परिवार के थे। मरने वालों में उज्जैन के महेश नगर, नगरकोट और तिलकेश्वर के निवासी हैं और रिश्तेदार थे। ये सभी नागदा के बिरलाग्राम में सुभाष कायत के यहां आयोजित शादी समारोह में शामिल होने गए थे.।वहां से वैन में लौट रहे थे, तभी उज्जैन की ओर से तेज गति से आ रही कार ने वैन को टक्कर मार दी। घटना का जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की सहायता से मृतकों के शव और घायलों को अस्पताल पहुुंचाया। घायलों में एक गंभीर रूप से घायल था जिसे इंदौर रेफर किया गया है। मरने वालों में बच्चे महिला और पुरुष शामिल हैं।टक्कर इतनी जोर की थी कि वैन के परखच्चे उड़ गए वही कार भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। मृतकों में शामिल अर्जुन कायत भाजपा के पूर्व मंडल महामंत्री बताए जा रहे हैं। केबल ऑपरेटर अर्जुन कायत, उनकी पत्नी राजूबाई, बेटा शुभम और दो बेटियां- रवीना व बुलबुल हादसे का शिकार हो गईं।


मृतकों के नाम

अर्जुन, राधिका (7 साल), बुलबुल (20 साल), कुलदीप (24 साल), राजूबाई (45 साल), रवीना (22 साल),  सलोनी (13 साल), धर्मेंद्र (38 साल), सिद्धि (2 साल), शुभम (20 साल) तीजाबाई (55 साल) और चंचल (22 साल) शामिल हैं।


सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

देर रात नागदा- उज्जैन मार्ग पर सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 12 लोग की मृत्यु हो गई। मुख्यमंत्री  कमल नाथ ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और पीड़ित परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री  कमल नाथ ने उज्जैन सड़क हादसे में सभी मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष  से  मृतकों के लिए 2-2 लाख  की सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों का निःशुल्क समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं।

एमपी में भीषण सड़क हादसा : वैन और कार की जोरदार भिड़ंत, 3 बच्चों सहित 12 की मौत