मप्र पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर VC आज, जल्द घोषित होगी तारीख, इन ऑफिसरों की कटेगी सैलरी

पंचायत चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र पंचायत चुनाव (MP Panchayat Election 2021) की तैयारियों को लेकर आज 12 नवंबर 2021 शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल (State Election Commission Bhopal) द्वारा दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक वीडियों कान्फ्रेंस के माध्यम से बैठक सह प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।इसमें पंचायत निर्वाचन में आरओ, एआरओ की भूमिका तथा नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुति, संवीक्षा एवं प्रतीक आवंटन की प्रक्रिया, निर्वाचन की सूचना, आरक्षण, नामांकन की प्रक्रिया, ऑनलाईन नॉमिनेशन आदि विषयों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

MP: पंचायत सचिव समेत 8 निलंबित, 41 कर्मचारियों को नोटिस, 1 बर्खास्त, 1 दर्जन का वेतन काटा

इस संबंध  मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव बीएस जामोद द्वारा जारी पत्र अनुसार पंचायत चुनाव की इस वीसी में उप जिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निंग आफिसर, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर, जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स, प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी, निर्वाचन अधीक्षक स्थानीय निर्वाचन को उपस्थित रहना होगा।वही उमरिया कलेक्टर (Umaria Collector) और जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने निर्देश दिए है कि निर्वाचन की बारीकियों को समझकर पूर्ण निष्पक्षता के साथ निर्वाचन प्रक्रिया आरो एवं एआरओ संपन्न करायें ।पंचायत चुनाव में अभ्यर्थियों को विद्युत कंपनियों तथा स्थानीय निकायों के आदेय प्रमाण पत्र प्रस्तुत करनें होगें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)