VIDEO: स्कूलों को लेकर शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा बयान

शाजापुर।
नया सत्र शुरु हो गया है, लेकिन एमपी में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए स्कूलों खोलने को लेकर संशय बरकरार है। इसी बीच शिवराज सरकार में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार का बड़ा बयान सामने आया है।फिलहाल मध्य प्रदेश में स्कूल नहीं खुलेंगे। अगस्त माह में कोरोना की समीक्षा के बाद इस संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा।इसके अलावा सरकार सिलेबस कम करने की समीक्षा भी करेगी।

दरअसल, शनिवार को मंत्री बनने के बाद परमार पहली बार शाजापुर पहुँचे थे, जहाँ उनका कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं ने जोरदार स्वागत किया। मंत्री परमार ने यहाँ अधिकारियों की बैठक में भाग लिया ! मीडिया से चर्चा के दौरान परमार ने कहा कि सरकार हमारा घर, हमारा विद्यालय योजना चला रही है। इसी के साथ मोहल्ले में जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शिक्षक 4-5 छात्रों को एक साथ पढ़ाएंगे ताकि बच्चे पढ़ाई में न पिछड़ें। फिलहाल मध्य प्रदेश में स्कूल नहीं खुलेंगे। अगस्त माह में कोरोना की समीक्षा के बाद इस संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा।इसके अलावा सरकार सिलेबस कम करने की समीक्षा भी करेगी।

मंत्री परमार ने कहा कि बड़ी क्लास के लिए ऑनलाइन पढ़ाई की इजाज़त है लेकिन यदि फ़ीस अधिक लेने की शिकायत मिलेगी तो समीक्षा के बाद कार्रवाई की जायेगी इसी के साथ बजट की कमी के चलते शिक्षकों के वेतन में हो रही देरी को भी उन्होंने स्वीकार किया।

कांग्रेस पर ली चुटकी

मंत्री परमार ने कांग्रेस के विधायकों के पार्टी छोड़ने के सवाल पर कहा कि स्वाभिमान को लेकर यह विधायक पार्टी छोड़ रहे है। कांग्रेस के उम्मीदवारों के सर्वे के सवाल पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि हमारे तो अधिकांश उम्मीदवार पहले से तय है बस दो जगह हमे ढूढ़ना है।