VIDEO: जब कमलनाथ के मंत्री ने लगाए Push Ups, घुमाया मुदगल, उठाये डम्बल

इंदौर।आकाश धौलपुरे।

इंदौर में मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कुछ ऐसा कर दिखाया की वो अब वायरल हीरो भी बन गए। दरअसल, मंत्री जी के वायरल वीडियो में वायरल होने वाली बीमारियों के खिलाफ एक मुहिम छेड़ी है और एक जन अभियान की इंदौर से शुरुआत कर सीएम कमलनाथ को उनके जन्मदिन पर तोहफा दिया है। मंत्री सिलावट ने ठेठ देशी अंदाज और ट्रैक सूट जैसे विदेशी लिबास में बकायदा पुश अप्स लगाए और डम्बल उठाकर खुद की बेहतर सेहत का संदेश लोगो को दिया ।

इतना ही नही इंदौर विजय नगर झोन के बापट चौराहे स्थित गार्डन में मॉर्निंग वाकर्स की मौजूदगी में उन्होंने मुदगल भी उठाया। ये वीडियो अब इंदौर में वायरल हो चुका है लेकिन मंत्री की कसरत के पीछे की चुनौती गम्भीर बीमारियों के प्रति लोगो को जागरूक करना है लिहाजा वो सुबह सुबह निकल पड़े थे इंदौर की सड़कों पर। स्वास्थ्य मंत्री सिलावट ने बताया की डेंगू, मलेरिया, स्वाइन फ्लू और चिकनगुनिया के रूप में मध्यप्रदेश सरकार के सामने बड़ी चुनौती है।

भोपाल, ग्वालियर इंदौर सहित कई जिलों में डेंगू और मलेरिया ने मध्यप्रदेश को जकड़ने का प्रयास किया है। इसने निपटने के स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम और प्रशासन युद्ध स्तर पर निपटने का कोशिश कर रहा है।  सभी जानते है कि डेंगू का लार्वा साफ पानी मे पनपता है और घर घर मे 4 से 5 दिन पुराना साफ पानी पाया जाता है। वही इंदौर सहित मध्यप्रदेश में अतिवृष्टि को बीमारियों के पैदा होने का कारण मानते हुए मंत्री सिलावट ने कहा कि अकेले इंदौर में 32 हजार खाली प्लॉट है और इस संबंध में उन्होंने निगम कमिश्नर सहित अन्य अधिकारियों को बताया है कि खाली प्लॉट के मालिकों को निर्देश दिया जाए कि वो पानी और गंदगी प्लॉट से हटवाए और उसके बाद भी अगर वो नही मानते है तो उन पर आर्थिक दण्ड की कार्रवाई की जाए। उन्होंने सीएम कमलनाथ को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का संकल्प है कि मेरा प्रदेश स्वस्थ हो और शिक्षित और इसी दिशा में स्वास्थ्य विभाग लोगो को बीमारियों के प्रति जागरूक करने की कोशिश में जुटा हुआ है।

                 एक जनांदोलन के रूप में डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया और स्वाइन फ्लू जैसी बीमारियों के खिलाफ सीएम कमलनाथ के जन्मदिन पर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने इंदौर जनअभियान की शुरुआत करने के साथ ही पुश अप्स लगाकर, डम्बल उठाकर और मुदगल घुमाकर ये संदेश देने के प्रयास किया है कि स्वस्थ रहो, व्यस्त रहो और मस्त रहो ताकि बीमारी से बचाव होने के साथ ही लोगो में पारंपरिक कसरत के प्रति भी जागरूकता फैले। फिलहाल, मंत्री का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है भले ही उन्होंने पुश अप्स कम लगाए हो लेकिन सरकार में रहकर समय – समय पुश अप्स लगाना भी जरूरी है।