Indore- स्वच्छता के पंच में शराब दुकानों के लिये नया आदेश, हो सकता है 50 हजार जुर्माना

इंदौर, आकाश धोलपुरे। देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर के लगातार 4 बार नम्बर 1 पर काबिज रहने के बाद इंदौर नगर निगम द्वारा समय समय पर तमाम कवायद की जा रही है, ताकि पांचवीं बार भी इंदौर नम्बर 1 पर जमे रहकर स्वच्छता का पंच लगा सके। इंदौर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने एक आदेश के तहत शराब दुकान संचालकों को सावधान कर दिया है और उन्हें बता दिया है कि यदि जल्द ही वो दुकान के बाहर यूरिनल नहीं बनवाएंगे तो उन चालान कर 50 हजार रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

दरअसल, इंदौर में हर कोने पर स्वच्छता को लेकर आम जनता से लेकर दुकानदार तक जागरूक है, लेकिन शराब दुकानों पर पसरी गन्दगी और सफाई को लेकर बरती जा रही लापरवाही के चलते निगम आयुक्त को कड़ा फैसला लेना पड़ा। नए आदेश के तहत इंदौर नगर निगम की नज़र शराब दुकानों और उसके आस-पास फैलने वाली गंदगी पर है। लिहाजा निगम ने एक आदेश जारी किया है कि शराब दुकान संचालक दुकान के बाहर यूरिनल बनवाएं और उनकी दुकान के बाहर अगर गंदगी मिली तो फिर उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना ठोंका जाएगा जिसके लिए वो तैयार रहे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।