mp weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। वर्तमान में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच एक पश्चिमी विक्षोभ  के होने के चलते मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में लगातार नमी आ रही है।पिछले 24 घंटों में भोपाल-इंदौर समेत कई जिलों में बारिश दर्ज की गई है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शनिवार (Saturday) को फिर 5 संभागों और आधा दर्जन जिलों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो अगले चौबीस घंटों में कही कही ओलावृष्टि हो सकती है वही कोहरे (Fog) के भी आसार बने हुए है।

यह भी पढ़े… MP Weather Alert : मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, ओलावृष्टि के भी आसार

मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो 11 जनवरी तक ऐसा ही मौसम रह सकता है। भोपाल, इंदौर,ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, सागर और जबलपुर सहित संभाग के अन्य जिलों में बूंदाबांदी की संभावना जताई है।11 जनवरी के बाद बादल छंटने का सिलसिला शुरू होने की संभावना है। साथ ही हवा का रुख भी बदलकर उत्तरी होने के आसार है। इससे न्यूनतम तापमान (Temperature) में गिरावट का सिलसिला शुरू होने लगेगा।पिछले 24 घंटे में इंदौर- भोपाल के अलावा खरगोन, खंडवा, धार, होशंगाबाद, जबलपुर, खजुराहो , सागर, रायसेन, ग्वालियर सहित प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली।

यह भी पढ़े… MP Weather Update – मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, बिजली चमकने के भी आसार

इन जिलों में बारिश की संभावना

इंदौर, भोपाल, उज्जैन, होशंगबाद, सागर,ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों। रीवा, सतना, सीधी, जबलपुर,  नरसिंहपुर, उमरिया और शहडोल।

मध्यम से घना कोहरा

ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, सागर संभागों के जिलों। भोपाल, जबलपुर, सतना, नरसिंहपुर और राजगढ़ जिलों।

पिछले 24 घंटे का रिकॉर्ड 
Khargone 4.8
Khandwa 2.0
Dhar 4.2
Hoshangabad trace
Jabalpur 0.2
Khajuraho trace
Gwalior trace
Indore 1.8
Sagar trace
Raisen 0.2
Tikamgarh 2.0
Guna trace
Ratlam 1.0
Shajapur 5.0
Rajgarh-bhopal trace
Ujjain 6.0 mm

MP Weather Alert : मध्यप्रदेश के इन जिलों में आज झमाझम बारिश के आसार