MP Weather Update : मप्र में फिर बदलने वाला है मौसम, इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो 14-15 फरवरी को बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) से कुछ नमी आने की संभावना है, जिसके चलते 16 से 19 फरवरी के बीच बारिश हो सकती है।

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। फरवरी (February) का महिना शुरु हो गया है और एक बार फिर मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather) में बदलाव की आहट सुनाई देने लगी है। मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश (Rain) का दौर शुरु होने वाला है। मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो 14-15 फरवरी को बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) से कुछ नमी आने की संभावना है, जिसके चलते 16 से 19 फरवरी के बीच बारिश हो सकती है।हालांकि वर्तमान में कोई भी सिस्टम एक्टिव नही है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों को हफ्ते में करना होगा 4 दिन काम, 3 दिन मिलेगी छुट्टी, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

मौसम विभाग के अनुसार, अभी एक हफ्ते तापमान (Temperature) में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा और फिर 15 फरवरी के बाद बंगाल की खाड़ी में नमी आने के चलते बादल छाने लगेंगे और राजधानी सहित प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाके में बरसात भी हो सकती है।गरज चमक के साथ बारिश का सिलसिला 19 फरवरी तक चलने के आसार हैं।इसका सबसे ज्यादा असर भोपाल, ग्वालियर, सागर, जबलपुर और चंबल संभाग में पड़ सकता है।कहीं-कहीं तेज बारिश भी हो सकती है। इसके बाद तापमान में हल्की गिरावट भी दर्ज की जाएगी।

वही भारतीय मौसम विभाग IMD के अनुसारकी माने तो 10 फरवरी को केदारनाथ, बद्रीनाथ, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग समेत उत्तराखंड में गरज के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़े.. Pension: पेंशनर्स को झटका, 28 फरवरी तक नहीं किया यह काम तो बंद हो जाएगी पेंशन की सुविधा

वही अगले दो दिनों के दौरान उत्तरी नागालैंड में भी वर्षा के आसार हैं।दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 10 फरवरी (बुधवार) तक घना कोहरा रहेगा।13 और 14 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश होने के आसार हैं। सप्ताह के मध्य से बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्सों में सर्दी बढ़ सकती है क्योंकि ठंडी हवाओं का असर बढ़ जाएगा।

mp weather3

mp weather1 mp weather2

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here