मप्र में दोबारा लॉकडाउन को लेकर नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, देखें वीडियो

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। इस समय हर नागरिक को सावधान रहने की जरूरत है। सरकार ने सावधानी और सुरक्षा के लिहाज से सारे विकल्प खुले रखे हैं। इस संबंध में गृह विभाग सभी जरूरी निर्णय आज शाम तक लेगा।

narottam_mishra

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।अक्टूबर (October) में धीमी हुई कोरोना की रफ्तार नवंबर (November) के जाते जाते फिर तेज हो गई है। पिछले 24 घंटे में 1300 से ज्यादा नए केस सामने आए है वही 14 की मौत हो गई। वही मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमितों (Corona infected) की संख्या 2 लाख के करीब पहुंच गई है, ऐसे में प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने आज अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई है, इसके पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) का बड़ा बयान सामने आया है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में #Covid_19 के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। इस समय हर नागरिक को सावधान रहने की जरूरत है। सरकार ने सावधानी और सुरक्षा के लिहाज से सारे विकल्प खुले रखे हैं। इस संबंध में गृह विभाग (Home department) सभी जरूरी निर्णय आज शाम तक लेगा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री आज लॉकडाउन (Lockdown) पर फैसला ले सकते हैं। बाजारों का समय नए सिरे से तय किया जा सकता है। वहीं अन्य ​विषयों को लेकर भी गृहविभाग आज गाइडलाइन (Guideline) जारी करेगा। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज (Shivraj Singh Chauhan) अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

CM ने बुलाई अधिकारियों की बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने आज 3:00 बजे आला अधिकारियों (Officers) की बैठक बुलाई है।बैठक में कोरोना (Corona) से निपटने के लिए सख्त कदम उठाने पर विचार किया जा सकता है। इसके तहत रात 8:00 बजे के बाद दुकाने व व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करने, सरकारी व निजी कार्यालयों में 50 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ ही रविवार को दुकानें व व्यापारी संस्थान बंद करने पर विचार किया जा सकता है। साथ ही फिर से कंटेनमेंट जोन  (Containment Zone) बनाने का निर्णय लिया जा सकता है।वही देर शाम नई गाइडलाइन भी जारी हो सकती है।

कमलनाथ पर नरोत्तम का हमला

वही पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamal Nath) पर हमला बोलते हुए कहा कि कमलनाथ जी प्रदेश कांग्रेस के ऐसे एक मात्र अध्यक्ष हैं जिन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए भी पूरे राज्य का दौरा नहीं किया। कई विधानसभा क्षेत्रों में तो वे आज तक नहीं गए हैं।

लव-जिहाद का समर्थन नही

नरोत्तम मिश्ना ने कहा कि कोई भी पढ़ा-लिखा और समझदार व्यक्ति किसी भी प्रकार के जिहाद का समर्थन नहीं करेगा। कांग्रेस तो तुष्टिकरण की राजनीति करती है इसलिए उसकी बात अलग है। लेकिन देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी के राज में कोई जिहाद या आतंकवाद नहीं चलने दिया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here