जब सिंधिया बने हलवाई और तलने लगे समोसे, देखिये वीडियो

when-scindia-making-samosa-in-ashoknagar

अशोकनगर| यू तो कोंग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अमूमन हर महीने अपने संसदीय क्षेत्र के अशोकनगर जिले के दौरे पर आते रहते है।इस बार का दौरा कई मामलों में अलग रहा है। प्रदेश में कॉंग्रेस की सरकार बनने के सांसद सिंधिया का यह पहला दौरा था। कॉंग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद भी पहली बार सिंधिया अपने क्षेत्र में पहुचें। इसके अलावा भी सिंधिया का यह दौरा कई दूसरे मसलों को लेकर भी चर्चित रहा। सिंधिया ने पहले दिन जहां अधिकारियों की बैठक ली एवं अंडरब्रिज सहित कई विकास कार्यो का शुभारंभ किया तो आज दूसरा दिन जनता से जुड़ने के लिये उनके कई कार्यक्रम देखने को मिले।

सिंधिया ने बनाये समोसे-

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज अचानक गांधी पार्क पर अपनी कार रुकवाई एवं समोसे की दुकान पर पहुचें, पहले तो लोगो को लगा कि शायद सिंधिया नाश्ता करने के मूड में है। मगर यहा नजारा और ही दिखा|  सिंधिया ने हलवाई के यहां समोसा बनाना शुरू कर दिया एवं उन्हें तलना शुरू कर दिया। सिंधिया जैसे बड़े कद के नेता को समोसे बनाते देखना लोगो के लिये एक नया अनुभव था।इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उनको देखने जुड़ गये।

 

विकास के लिये दौड़े- 

सांसद सिंधिया गुरुवार को विकास की दौड़ में  शामिल हुये। विकास के मुद्दे को मुख्यधारा में लाने, शहर के लोगो को स्वास्थ्य के लिये जागरूक करने के उद्देश्य से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया  ने नगर पालिका से तुलसी पार्क तक करीब एक किलोमीटर  दौड़ लगाई। सिंधिया ने इस अवसर पर कहा की पूरा प्रदेश विकास के तेज रफ्तार से दौड़े इसलिय यह दौड़ रखी गई है।आगे उन्होंने 5 किलोमीटर की दौड़ में  भाग लेने की बात कही।

विरोधियों को झटका-

सांसद सिंधिया को घेरने के लिए भाजपा अशोकनगर जिले में बयानबाजी एवं तोड़फोड़ करती रही है। पूर्व में कोग्रेसी नेताओ को तोड़ कर भाजपा ने टिकिट तक दे दिया था। इस बार सिंधिया ने भाजपा  एवं अन्य दलों को जोर का झटका धीरे से दिया है। सिंधिया ने भाजपा से  किनारा कर चुके नेताओ को  कांग्रेस में शामिल करा दिया। दो पूर्व विधायक जगन्नाथ सिंह रघुवंशी एवं राजकुमार सिंह यादव एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मलकीत सिंह कॉग्रेस में शामिल हो गये। यह तीनों नेता किसी समय भाजपा में बड़े कद के नेता हुआ करते थे। सिंधिया ने इन्हें अपने पाले में करके भाजपा को लोकसभा चुनाव से पहले अपने तेवर बता दिये है।

मैं उत्तरप्रदेश में रहूंगा यहां कार्यकर्ता संभाले-

कॉन्ग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद  बाद सांसद सिंधिया पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में आये। अंडरब्रिज के भूमि पूजन के अवसर पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी उन्हें दी है, इसलिए वो उत्तर प्रदेश में ज्यादा व्यस्त रहेंगे।  इसलिए हो सकता है लोकसभा चुनाव में वह कम समय दे पाये।सिंधिया ने कार्यकर्ताओं से कहा कि यहां लोकसभा चुनाव  आप लोगो के भरोसे लड़ा जायेगा।