आखिर क्यों भावुक हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, शेयर किया वीडियो

भोपाल, गौरव शर्मा। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने एक वीडियो शेयर किया है और इसके माध्यम से एक बुजुर्ग की पीड़ा को व्यक्त किया है। इस वीडियो को देखकर सिंधिया ने लिखा है कि वे भारत विभाजन की विभीषिका की बातें सुनकर बेहद दुखी हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आभार भी जताया है।

ऊर्जा मंत्री ने लिया विद्युत व्यवस्थाओं का जायजा, कार्यपालन यंत्री को निलंबित किया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जो एक बुजुर्ग का है। बुजुर्ग भारत विभाजन की विभीषिका के बारे में बता रहे हैं। सिंधिया ने लिखा है “सोशल मीडिया पर आज एक वीडियो को देख कर मन व्यथित है। बंटवारे की इस तरह के डरावनी किस्से सुनकर दुख होता है। हमारे संवेदनशील प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में याद किए जाने का निर्णय हमें विभाजन के समय उन लोगों के अंतहीन संघर्ष और बलिदान याद दिलाएगा जिन्हे पलायन करना पड़ा था और जिन्होंने अपनी जान तक गंवा दी थी।” सिंधिया द्वारा शेयर किए गए वीडियो में बुजुर्ग उस समय की स्थितियों के बारे में बता रहे हैं जब लोगों को भारत से पाकिस्तान या पाकिस्तान से भारत जाना पड़ा और तरह-तरह के दुख झेलने पड़े।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया है कि उन्होंने हर साल 14 अगस्त को लोगों के संघर्ष एवं बलिदान की याद में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाने का निर्णय लिया है। मोदी ने 15 अगस्त को ऐलान किया था कि विभाजन के चलते नफरत और हिंसा ने लोगों को घेर लिया था। इस वजह से हमारे कई देशवासियों को अपना घर छोड़ना पड़ा था और उनकी जान भी गई थी।