MP News : 6 साल से रुका है प्रमोशन, पुलिस विभाग की तर्ज पर पदोन्नति की मांग तेज

police Promotion

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में राजस्व विभाग (MP Revenue Department) के MP Employees लंबे समय से प्रमोशन के इंतजार में है। तहसीलदार (tehsildar)-नायब तहसीलदार(naib tehsildar) द्वारा प्रमोशन (promotion) को लेकर एक बार फिर से मांग तेज हो गई है। इस बीच राजस्व विभाग के अधिकारी तहसीलदार-नायब तहसीलदार के प्रमोशन को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (viswas sarang) और तुलसी सिलावट से मुलाकात कर चुके हैं।

वही मंत्रियों से समर्थन मांगने के बाद राजस्व विभाग के प्रतिनिधिमंडल विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम से मिलने पहुंचे। राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी का कहना है कि पिछले 6 सालों से उन्हें प्रमोशन का लाभ नहीं दिया गया है। अधिकारी कर्मचारी का कहना है कि प्रदेश को छोड़कर अन्य सभी राज्य में कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ दिया जा रहा है।

 Recruitment 2022 : 6421 पदों पर निकली भर्ती, आकर्षक वेतन, 28 मार्च से पहले करें आवेदन

मध्य प्रदेश के विभिन्न विभागों के कर्मचारियों द्वारा भी पदोन्नति को लेकर मांग उठाई जा रही लेकिन अब तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की मांग है कि पुलिस विभाग की तरह ही राजस्व विभाग में भी अधिकारी कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ दिया जाए।

राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारियों का कहना है कि तहसीलदार और नायब तहसीलदार के प्रमोशन और भर्ती नियम में संशोधन करने प्रमोशन का लाभ दिया जाए। 2016 से उनके प्रमोशन नहीं होने की वजह से कई कर्मचारियों -तहसीलदार सेवानिवृत्त हो चुके हैं। जल्द उनके प्रमोशन का रास्ता साफ हो और उन्हें भी उच्चतम पद पर कार्यवाहक के रूप में नियुक्त किया।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News