Pamela Chopra : यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा का निधन, इन गीतों को अपनी आवाज़ से सजाया

Pamela Chopra passed away : हिंदी फिल्मों को रुमानियत के रंग में रंगने वाले, रोमांटिक फिल्मों के बादशाह,  ‘किंग ऑफ रोमांस’ कहलाने वाले यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा का निधन हो गया है। वे लंबे समय से बीमार चल रही थी और 20 अप्रैल को 85 साल की उम्र में उन्होने अंतिम सांस ली। वे खुद एक मशबूर प्लेबैक सिंगर थीं। इसके साथ ही वो फिल्म लेखक और निर्माता भी थीं।

पामेला चोपड़ा मशहूर डायरक्टर आदित्य चोपड़ा और उदय चोपड़ा की मां और रानी मुखर्जी की सास थीं। 1970 में उनकी शादी यश चोपड़ा से हुई थी। हालांकि ये एक अरेंज मैरिज थी लेकिन दोनों एक दूसरे को पहले से जानते थे। सिनेमा की दुनिया में पामेला चोपड़ा का योगदान हमेशा याद किया जाएगा। उन्होने यश चोपड़ा की कई फिल्मों के म्यूजिक में अपना विशेष सहयोग दिया। सुपरहिट फिल्म दिल तो पागल के के लिए उन्होने तनुजा चंद्रा के साथ स्क्रिप्ट में को राइटर की भूमिका भी निभाई। उन्हें आखिरी बार यश राज की डॉक्यूमेंट्री ‘द रोमांटिक्स’ में देखा गया। यहां पर उन्होन अपनी और अपने पति की जीवन यात्रा के बारे में बात की। इस डॉक्यूमेंट्री में उनके जीवन के वो पहलू भी सामने आए, जिससे आमतौर पर वोग नावाकिफ थे।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।