Skin Care Tips: अगर आप भी दिखना चाहते हैं सुंदर और जवां, तो चेहरे पर लगाएं मुल्तानी मिट्टी और पाएं ग्लोइंग स्किन

Sanjucta Pandit
Published on -

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट | आजकल महिलाएं (Skin Care Tips) अपने कामों को लेकर काफी व्यस्त रहती हैं। बदलते दौर को लेकर दुनिया के साथ भागने में लोग इतने व्यस्त हो चुके हैं कि, उन्हें अपने बारे में सोचने के लिए समय नहीं रहता और ऐसे में लोग खासकर महिलाएं अपना ध्यान नहीं रख पाती। जिसके कारण उन्हें आगे चलकर कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। दरअसल, महिलाएं पीरियड्स के दौरान अपने आप को आराम नहीं दे पाती, जिससे त्वचा में अनेक प्रकार की समस्याएं आने लगती है जैसे – आंखों के नीचे दाग-धब्बे, इत्यादि समस्याओं से घिर जाती हैं। वहीं, खुद को हमेशा यंग रखने के लिए सपने भी देखती रहती हैं, तो चलिए आपको बताते हैं मुल्तानी मिट्टी (Skin Care Tips) जिसका आप इस्तेमाल कर सकती हैं…

एलोवेरा और मुल्तानी मिट्टी

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आप किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह से सतर्क हो जाएं क्योंकि इससे आपकी त्वचा समय से पहले खराब हो जाएगी। इसके लिए आप मेकअप करने से पहले स्किन पर मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा जेल का मिश्रण लगाएं। बता दे एलोवेरा जेल में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा में जाकर आपकी त्वचा को ग्लो करने में मदद पहुंचाता है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।