Skin Care Tips: अगर आप भी दिखना चाहते हैं सुंदर और जवां, तो चेहरे पर लगाएं मुल्तानी मिट्टी और पाएं ग्लोइंग स्किन

महिलाएं चेहरे पर निखार लाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं लेकिन फिर भी स्किन पर इंस्टेंट ग्लो नहीं आता, तो आज का आर्टिकल (Skin Care Tips) आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा...

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट | आजकल महिलाएं (Skin Care Tips) अपने कामों को लेकर काफी व्यस्त रहती हैं। बदलते दौर को लेकर दुनिया के साथ भागने में लोग इतने व्यस्त हो चुके हैं कि, उन्हें अपने बारे में सोचने के लिए समय नहीं रहता और ऐसे में लोग खासकर महिलाएं अपना ध्यान नहीं रख पाती। जिसके कारण उन्हें आगे चलकर कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। दरअसल, महिलाएं पीरियड्स के दौरान अपने आप को आराम नहीं दे पाती, जिससे त्वचा में अनेक प्रकार की समस्याएं आने लगती है जैसे – आंखों के नीचे दाग-धब्बे, इत्यादि समस्याओं से घिर जाती हैं। वहीं, खुद को हमेशा यंग रखने के लिए सपने भी देखती रहती हैं, तो चलिए आपको बताते हैं मुल्तानी मिट्टी (Skin Care Tips) जिसका आप इस्तेमाल कर सकती हैं…

एलोवेरा और मुल्तानी मिट्टी

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आप किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह से सतर्क हो जाएं क्योंकि इससे आपकी त्वचा समय से पहले खराब हो जाएगी। इसके लिए आप मेकअप करने से पहले स्किन पर मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा जेल का मिश्रण लगाएं। बता दे एलोवेरा जेल में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा में जाकर आपकी त्वचा को ग्लो करने में मदद पहुंचाता है।

गुलाब जल और मुल्तानी मिट्टी फेसपैक 

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आप किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह से सतर्क हो जाएं क्योंकि इससे आपकी त्वचा समय से पहले खराब हो जाएगी। इसके लिए आप मेकअप करने से पहले स्किन पर मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का मिश्रण लगाएं।

दही और मुल्तानी मिट्टी

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आप किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह से सतर्क हो जाएं क्योंकि इससे आपकी त्वचा समय से पहले खराब हो जाएगी। इसके लिए आप मेकअप करने से पहले स्किन पर दही और मुल्तानी मिट्टी का मिश्रण लगाएं।

नारियल पानी का इस्तेमाल

अधिकांश महिलाएं रात में सोने से पहले कई प्रकार की क्रीम लगाकर सोती है। तो आप सोने से पहले नारियल का पानी या फिर गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिससे आपकी त्वचा में हर वक्त नमी बनी रहेगी और चेहरा ग्लो करेगा। गुलाब जल लगाकर आप आराम से सो सकते हैं। लेकिन नारियल पानी या दूध को चेहरे पर लगाकर उसके सूखने के बाद उसे साफ पानी से धो लें। जिसका आपको बहुत जल्दी असर दिखने लगेगा।

Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई एक सामान्य जानकारी है।MPBreakingnews इसकी पुष्टि नहीं करता है।