Health Tips: सीताफल ही नहीं इसकी पत्तियों में भी हैं दमदार गुण, जानिए पत्तियों की चाय बनाने का तरीका

Custard Apple, Sitaphal Benefits

Benefits Of Custard Apple Leaves : सर्दियों में सीताफल की बहार होती है। कई जगहों पर सीताफल को शरीफा भी कहा जाता है। बहुत कम समय के लिए मिलने वाले सीताफल में गुणों का खजाना होता है। सीताफल की तरह ही उसकी पत्तियों में भी गुणों की भरमार होती है। इन पत्तियों में विटामिन, मिनरल्स, कैल्शियम, पोटैशियम, फाइबर्स और एंटऑक्सीडेंट्स होते हैं। जो लोग सीताफल की पत्तियां उबालकर पीते हैं उन्हें कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है। सीताफल की पत्तियों की चाय बनाने का तरीका बहुत आसान है और फायदे बहुत से हैं।

सीताफल के पत्तों की चाय बनाने का तरीका

सीताफल के पत्तों की चाय बनाना बहुत आसान है। सीताफल के कुछ पत्ते तोड़ लें और उन्हें बहुत ध्यान से अच्छे से धो लें। इन पत्तों को पानी में डालकर उबाल लें, चाय तैयार है। इन्हें छान कर आप रोज सुबह सीताफल के पत्तों की चाय पी सकते हैं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।