Skin Care Tips: रुखी त्वचा से हैं परेशान, तो इस तरह से लगाए मुल्तानी मिट्टी और पाएं ग्लोइंग स्किन

Skin Care Tips : सर्दियों के दिनों में अक्सर सभी की त्वचा रुखी हो जाती है। जिससे बचने के लिए लोग खासकर तरह-तरह के उपाए करते हैं, तो चलिए आज के आरर्टिकल में हम आपको मुल्तानी मिट्टी के फायदें बताते हैं। जिससे आपकी त्वचा एकदम स्मुथ और सॉफ्ट हो जाएगा। यह उन घरेलू उपायों में से एक है, जिससे कई सारे फायदे होते हैं और इससे आंखों के नीचे दाग-धब्बे, इत्यादि समस्याओं से भी निजात मिल जाती है।

नारियल पानी

अधिकांश महिलाएं रात में सोने से पहले कई प्रकार की क्रीम लगाकर सोती है लेकिन आप सोने से पहले नारियल का पानी मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर लगाए, जिससे आपकी त्वचा में हर वक्त नमी बनी रहेगी और चेहरा ग्लो करेगा। इसे चेहरे पर लगाकर उसके सूखने दें और सुख जाने के बाद उसे साफ पानी से धो लें। जिसका आपको बहुत जल्दी असर दिखने लगेगा।

एलोवेरा

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आप किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह से सतर्क हो जाएं क्योंकि इससे आपकी त्वचा समय से पहले खराब हो जाएगी। इसके लिए आप स्किन पर मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा जेल का मिश्रण लगाएं। बता दे एलोवेरा जेल में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा में जाकर आपकी त्वचा को ग्लो करने में मदद पहुंचाता है। चेहरे पर लगाकर उसके सूखने दें और सुख जाने के बाद उसे साफ पानी से धो लें। जिसका आपको बहुत जल्दी असर दिखने लगेगा।

गुलाब जल

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आप किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह से सतर्क हो जाएं क्योंकि इससे आपकी त्वचा समय से पहले खराब हो जाएगी। इसके लिए आप स्किन पर मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का मिश्रण लगाएं। उसे चेहरे पर लगाकर उसके सूखने दें और सुख जाने के बाद उसे साफ पानी से धो लें। जिसका आपको बहुत जल्दी असर दिखने लगेगा।

दही

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आप किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह से सतर्क हो जाएं क्योंकि इससे आपकी त्वचा समय से पहले खराब हो जाएगी। इसके लिए आप पहले स्किन पर दही और मुल्तानी मिट्टी का मिश्रण लगाएं। इसे चेहरे पर लगाकर उसके सूखने दें और सुख जाने के बाद उसे साफ पानी से धो लें। जिसका आपको बहुत जल्दी असर दिखने लगेगा।

Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई एक सामान्य जानकारी है।MPBreakingnews इसकी पुष्टि नहीं करता है।