त्योहारों के सीजन में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, इंदौर एक बार फिर बना हॉटस्पॉट, चौथी लहर के लिए WHO ने किया अलर्ट

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। भारत में एक बार फिर कोरोना (Corona) की रफ्तार तेज हो गई है। जहां एक तरफ सावन के साथ त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना देश के कई भागों में अपने पाँव फैला चुका है। लगातार संक्रमित मरीजों के मामले भी इजाफा हो रहा है, जो केन्द्रीय और राज्य दोनों सरकारों के लिए चिंता का विषय बन चुका है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र ने बूस्टर डोज की फ्री व्यवस्था भी शुरू कर दी है, हालांकि की यह अभियान केवल 75 दिनों के लिए ही है। सरकार लोगों पर बूस्टर डोज़ लगवाने के लिए जोर दे रही है।

यह भी पढ़े… CG Weather: बाढ़ की चपेट में कई गांव, 2 दर्जन जिलों में भारी बारिश-बिजली गिरने का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

इंदौर में सक्रिय हो रहा कोरोना

भारत के कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, वहीं मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण तेज होते जा रहा है। नए मामलों के आंकड़ों में भी वृद्धि हो रही है और एक बार फिर प्रदेश की अर्थिक राजधानी इंदौर कोरोना का हॉटस्पॉट बनते जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से लगातार इंदौर में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटो में इंडोरें में 102 नए संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं गुरुवार को कोरोना के 102 नए मामले सामने आए थे। पूरे देश में 24 घंटो में कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"