गर्मियों में खूब खाएं ककड़ी, ना सिर्फ घटेगा वजन, और भी होंगे जबरदस्त फायदे

cucumber benefits

हेल्थ, डेस्क रिपोर्ट।Cucumber Benefits. गर्मी के मौसम में हर बार मन करता है कुछ ऐसा खाने का जो ठंडक भी दे और तरावट भी। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें देखकर ही लगता है कि इन्हीं से ठंडक मिलेगी। ककड़ी भी ऐसी ही चीजों में से एक है, जिससे शरीर हाइड्रेट रहता है।

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, DA के बाद अब बढ़ेंगे ये 4 और भत्ते! जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

बार बार ठंडा पानी पीने से भी जो प्यास नहीं बुझती उसे नमक लगी ककड़ी मिनटों में दूर कर देती है। यही वजह है कि गर्मियों में हरी हरी ककड़ी देखकर ही जी ललचाने लगता है और उसे खाने का मन होता है।गर्मी में मिलने वाला ये कंद मूल किसी करिश्मे से कम नहीं है, जो आपको इतने फायदे देता है कि उसका कहना है किया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)