Fitkari Ke Fayde: चेहरे पर इस तरीके से लगाएं फिटकरी, इस समस्याओं से मिलेगा निजात

Fitkari Ke Fayde :  फिटकरी अलग-अलग समस्याओं के लिए एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों से भरपूर होती है। यह बैक्टीरिया को मारती है, मुंहासों, चेहरे की जलन और खुजली को कम करती है। साथ ही, त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाती है। फिटकरी का उपयोग त्वचा के लिए कई तरीकों से किया जा सकता है। आप इसे पानी में घोलकर उसे नियमित रूप से अपने चेहरे पर लगा सकते हैं, जिससे त्वचा के मुंहासे कम होंगे और चेहरे की गंध भी कम होगी। आप इसे चेहरे पर लगाने से पहले इसे पीसकर पानी में मिला सकते हैं या फिटकरी को बारीक पाउडर बना कर चेहरे पर लगा सकते हैं। फिटकरी ड्राई स्किन के लिए उपयोगी होती है और त्वचा को नमी देती है।

दाग धब्बे करती है दूर

फिटकरी को पानी में घोलकर उसे त्वचा पर लगाने से दाग-धब्बे कम हो सकते हैं। आपको थोड़ी सी फिटकरी को पानी में डालकर उसे अच्छी तरह से मिलाना होगा ताकि फिटकरी पूरी तरह घुल जाए। फिटकरी के गुण पानी में निकलेंगे और जब आप इस पानी से अपने चेहरे को धोएंगे तो यह दाग-धब्बों को कम करने में मदद करेगा।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।