Low Sugar Tips: शुगर लेवल कम होने पर करें ये बेहद 5 आसान सा काम, नहीं पड़ेगी दवा की जरूरत

Low Sugar Tips : शुगर को जड़ से ठीक करने का कोई इलाज नहीं है लेकिन इसे नियंत्रण में रखा जा सकता है। डायबिटीज को कंट्रोल करने के लिए बदलते जीवनशैली, स्वस्थ भोजन, नियमित व्यायाम और डॉक्टर के सलाह अनुसार दवाओं का उपयोग करना बेहद जरूरी होता है। देशी नुस्खों में कुछ ऐसे पदार्थ होते हैं जो डायबिटीज को कंट्रोल करने में मदद कर सकते हैं जैसे करेले का रस, जामुन के पत्तों का रस, नींबू पानी, मेथी दाने, गुड़मार, जम्मुन जीवनी आदि।

ये सभी देसी नुस्खे शुगर के स्तर को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसे नुस्खों के बारे में बताते हैं जो आपको शुगर कंट्रोल करने में आपकी मदद करेगा…


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।