Dry Eyes से परेशान हैं तो ऐसे करें अपनी आंखों की देखभाल 

Atul Saxena
Published on -

हेल्थ, डेस्क रिपोर्ट। आंखें हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है लेकिन इसमें बढ़ती जा रही Dry Eyes की समस्या से अधिकांश लोग परेशान हैं। कम्प्यूटर, लैपटॉप और मोबाइल फोन आज दिनचर्या का हिस्सा बन गए हैं और इनका अधिक उपयोग Dry Eyes Syndrome जैसी समस्या पैदा करता है।

क्या होता है Dry Eyes Syndrome

ड्राई आईज सिंड्रोम (Dry Eyes Syndrome) यानि ड्राई आईज (Dry Eyes) की समस्या युवा वर्ग को सबसे ज्यादा प्रभावित कर रही है।  इस समस्या में व्यक्ति को आंखों में सूखापन महसूस होने लगता है।  ये समस्या तब पैदा होती है जब आंख में आंसू बनना कम हो जाते हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....